You are here
Home > breaking > रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरने पर हुई 9 की मौत व 50 घायल

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरने पर हुई 9 की मौत व 50 घायल

उत्तर प्रदेश: रायबरेली में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। करीब छह बजकर पांच मिनट पर हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के आउटर पर मालदा टाउन से चलकर नई दिल्ली जा रही 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस की आठ बोगियां पटरी से उतर गई। ट्रेन के इंजन सहित 3 जनरल कोच पूरी तरह से पलट गए, जबकि 5 स्लीपर कोच ट्रैक से उतर गए हैं। हादसे में अभी तक 9 लोगों के मारे जाने और 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि मंडल रेल प्रबंधक ने की है। हालांकि हताहत होने वालों का आंकड़ा इससे काफी अधिक हो सकते है. हरचंदपुर के असिस्टेंट स्टेशन मास्टर आशीष कुमार को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन से चलकर दिल्ली आ रही 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस सुबह करीब 6 बजे हादसे का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन को पास होने का सिग्नल तो दे दिया गया लेकिन पटरियों को जोड़े जाने का काम नहीं किया गया था। इससे ट्रेन का इंजन और उससे लगे 3 जनरल कोच एक-एक कर पलट गए। हादसे में जनरल कोच नंबर 02712, 08438 एवं 12483 पूरी तरह से पलट गए। वहीं इसके पीछे लगे स्लीपर कोच S-7, S-8, S-9, S-10 और S-11 पटरी से उतर गए।

हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यानाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए फौरन डीएम, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल से कहा है कि सभी हरसंभव राहत और बचाव कार्य में जुट जाएं। सीएम योगी ने मुआवजे का भी ऐलान कर दिया है। मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये वहीं घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Top