You are here
Home > breaking > DDA Flatsआखिरी तारीख बढ़ाई, ठंडे रिस्पॉन्स के बाद उठाया कदम

DDA Flatsआखिरी तारीख बढ़ाई, ठंडे रिस्पॉन्स के बाद उठाया कदम

DDAहाउसिंग स्कीम को मिल रहे ठंडे रिस्पॉन्स के बाद बुधवार देर रात DDAने इस स्कीम में अप्लाई करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर तक बढ़ा दी है। अभी तक यह तिथि 11 अगस्त थी। वहीं सरेंडर चार्ज में भी DDAने भारी कटौती की है। संभावना जताई जा रही है कि अब बैंक रजिस्ट्रेशन की रकम के फाइनैंस के लिए आगे आएंगे और स्कीम के तहत लोगों को अप्लाई करने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

स्कीम को लेकर बुधवार सुबह से ही DDAमें गहमागहमी रही। देर शाम तक एलजी अनिल बैजल के साथ DDAअधिकारियों की मीटिंग चलती रही। इस स्कीम के तहत 12,072 फ्लैट्स उतारे गए हैं। इनमें एचआईजी के 87, एमआईजी के 404, एलआईजी के 11197 और जनता फ्लैट्स 384 हैं। इन फ्लैट्स के लिए अब तक महज 8000 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इनमें भी अधिकांश एचआईजी और एमआईजी के लिए हैं।

DDAके अनुसार, अलॉटमेंट ड्रॉ होने के पंद्रह दिन बाद तक अब फ्लैट को सरेंडर करने पर कोई सरेंडर चार्ज नहीं लगेगा। पहले इसके तहत 25 पर्सेंट का सरेंडर चार्ज था। वहीं अलॉटमेंट ड्रा के 16वें से 30 दिन में सरेंडर करने पर महज 10 पर्सेंट का ही सरेंडर चार्ज लगेगा। इसके बाद सरेंडर करने पर पूर्व की तरह ही 50 पर्सेंट राशि जब्त होगी। वहीं 91 डे के बाद सरेंडर करने पर व्यक्ति की पूरी राशि जब्त हो जाएगी।

-ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top