You are here
Home > NEWS > NEET टॉपर कल्पना कुमारी ने बताया जिंदगी का लक्ष्य

NEET टॉपर कल्पना कुमारी ने बताया जिंदगी का लक्ष्य

सीबीएसई ने सोमवार को नीट रिजल्ट 2018 जारी कर दिया। इसमें बिहार के शिवहर की कल्पना कुमारी टॉपर बनी हैं। जिन्होंने 720 में से 691 अंक लेकर 99.99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। पूरे देश में टॉप किया है। इस साल करीब 13 लाख छात्रों ने यह परीक्षा दी थी।

एएनआई के मुताबिक, कल्पना ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने इस एंट्रेंस टेस्ट में टॉप किया है। मेरा सपना डॉक्टर बनने का है। उन्होंने यह भी कहा कि एग्जाम के दौरान मैंने किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं किया।

लेकिन अब मैं एमबीबीएस के लिए अच्छे मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लूंगी। बता दें कि कल्पना कुमारी को पूरे देश में वन रैंप मिला है। बता दें कि कल्पना ने शिवहर के जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है।

यहां से उन्होंने 10वीं पास की है और युगल किशोर जयमंगल महाविद्यालय से 12वीं पास की है। बता दें कि कल्पना दिल्ली में रहकर कई साल से परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

जानकारी के लिए बता दें कि कल्पना के पिता राकेश मिश्रा डिस्ट्रिक्ट इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग में लेक्चरर हैं। ये तीन भाई बहनों में सबसे छोटी हैं।

कल्पना के बड़े भाई आईआईटी गुवाहाटी से पढ़ाई और बड़ी बहन बीटेक के बाद इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज कर रही हैं। जिसके बाद वो 12 जून से डिफेंस मिनिस्ट्री ज्वाइन करेंगी।

ये है नीट की टॉपर

बिहार की कल्पना कुमारी ने 99.99 फीसदी स्कोर के साथ ऑल इंडिया टॉप किया है। दिल्ली में पढ़ने वाली कल्पना ने जीव विज्ञान में 360 में 360, भौतिकी में 180 में 171 और रसायन विज्ञान में 180 में 160 अंक हासिल किए। उन्हें 720 अंक के पेपर में कुल 691 अंक मिले।

Leave a Reply

Top