You are here
Home > NEWS > India vs Bangladesh 5th T20: बांग्लादेश को 17 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

India vs Bangladesh 5th T20: बांग्लादेश को 17 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

कोलंबो :  निडास ट्रॉफी के अपने अंतिम मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने 20 ओवर में जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन बांग्लादेश की टीम 159 रन ही बना सकी. टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 अोवर में 176 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 61 बॉल में 89 रन बनाए. उनके अलावा सुरेश रैना ने 30 बॉल में 47 रनों की पारी खेली. बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह फिफ्टी से चूक गए. टीम इंडिया की ओर वॉशिंगटन सुंदर ने जीत की  नींव रखी. उन्होंने शुरुआती 3 विकेट  लेकर बांग्लादेश की टीम को संकट में डाल दिया. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन एक बार फिर से मुश्फिकुर रहीम ने बनाए. उन्होंने 55 बॉल में 72 रन बनाए.

टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. वहीं 3 विकेट  लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर को इमर्जिंग प्लेयर का खिताब दिया गया.

इससे पहले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने दूसरे ही ओवर में टीम इंडिया को सफलता दिला दी. उन्होंने 7 रनों पर खेल रहे लिटन दास को आउट कर दिया. सुंदर यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने अगले ही ओवर में बांग्लादेश को दूसरा झटका दे दिया. उन्होंने सौम्य सरकार को 1 रन पर आउट कर दिया. वॉशिंगटन सुंदर ने अपने तीसरे ओवर में बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया. उन्होंने तमीम इकबाल को 27 रनों पर आउट कर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया. इकबाल ने 19 बॉल में 27 रन बनाए. इसके बाद युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के कप्तान मेहमूदउल्ला को 11 रनों पर आउट कर दिया.

इसके बाद शब्बी रहमान और मुश्फिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को संकट से निकालने का काम किया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को तोड़ा शार्दुल ठाकुर ने. उन्होंने शब्बीर रहमान को 27 रनों पर बोल्ड कर दिया. बांग्लादेश को छठा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया. बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी.

 

Leave a Reply

Top