You are here
Home > MANORANJAN > नवाजुद्दीन सिद्दिकी की फिल्‍म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ में सेंसर बोर्ड ने लगाये 48 कट्स

नवाजुद्दीन सिद्दिकी की फिल्‍म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ में सेंसर बोर्ड ने लगाये 48 कट्स

सेंसर बोर्ड ने नवाजुद्दीन सिद्दिकी की अगली फिल्‍म ‘बंदूकबाज बाबूमोशाय’ पर कैंची चलाई है. सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट देने के लिए कुल 48 कट्स लगाने को कहा है. सेंसर बोर्ड के इस फैसले पर फिल्‍म के डायरेकटर कुशाल नंदी और नवाज ने हैरानी जताई है. कुशाल का कहना है कि जब फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट ही देना है तो फिर उसमें 48 कट्स लगाने की क्‍या जरुरत है? वहीं नवाज का कहना है कि फिल्‍म में 48 कट्स लगाने के बाद कुछ बचता ही नहीं है, ऐसे में तो फिल्‍म खत्‍म हो जायेगी.

नवाज ने बॉलीवुडलाइफ से बातचीत करते हुए कहा,’ मैं इस बारे में डायरेक्‍टर से बात करूंगा. हम तो फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिलने के बारे में बात कर ही रहे थे लेकिन सेंसर बोर्ड ने तो 48 कट्स लगा दिये हैं. ऐसे में तो पूरी फिल्‍म की खत्‍म हो जायेगा. फिल्‍म में 40 कट्स लगाने के बाद फिल्‍म में कुछ बचता ही नहीं है.’ बता दें कि फिल्‍म में नवाज मुख्‍य भूमिका में हैं और उनके आपोजिट विदिता बैग हैं.

फिल्‍म के रवैये से फिल्‍म के डायरेक्‍टर भी निराश है. उनका कहना है कि सेंसर बोर्ड ने पहले ही हमें एडल्‍ट सर्टिफिकेट दे दिया था, जब बोर्ड को 48 कट्स ही लगाने थे, तो हमें एडल्‍ट सर्टिफिकेट क्‍यों दिया?’ सेंसर बोर्ड ने न सिर्फ फिल्‍म में 48 कट्स लगाने को कहा है, बल्कि स्‍कीनिंग कमिटी के सदस्‍यों ने फिल्‍म के विषय और कपड़ों को लेकर भी टिप्‍पणी की थी.

संवाददाता, ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top