You are here
Home > NEWS > 2 दिन के वाराणसी दौरे पर मोदी

2 दिन के वाराणसी दौरे पर मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरे पर पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और कई योजनाओं की शुरुआत भी करेंगे। पीएम शाम को दुर्गा मंदिर में पूजा भी करेंगे। इनमें बुनियादी सुविधाएं, रेलवे, वस्त्र, वित्तीय समावेश, पर्यावरण और स्वच्छता, पशुपालन, संस्कृति और आध्यात्मिकता से जुड़ी योजनाओं का शुभारंभ करना शामिल है। पीएम करीब 17 योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

पीएम मोदी ने यात्रा से पहले ट्वीट किया कि मैं कल से वाराणसी के दौरे पर रहूंगा और विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करूंगा|

ये रहेगा पीएम का कार्यक्रम

2:45 PM – वाराणसी पहुंचेंगे

02.50 PM – हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन रवाना

03.30 PM – लालपुर ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर

05.10PM – पुलिस लाइन से डेरका हेलिपेड रवाना

05.40 to 06.30 PM – डेरेका गेस्ट हाउस में वर्कर्स से मुलाकात

07. 25 PM – तुलसी मानस मंदिर से दुर्गा कुंड

प्रधानमंत्री बाड़ा लालपुर में देश को दीनदयाल हस्तकला संकुल-हस्तशिल्प के लिए एक व्यापार सुविधा केंद्र समर्पित करेंगे। पीएम थोड़ी देर यहां रूककर संकुल में सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे। वहीं नरेन्द्र मोदी एक वीडियो लिंक के माध्यम से महामना एक्सप्रेस को झंडी दिखायेंगे। यह ट्रेन वाराणसी को गुजरात में सूरत और वडोदरा के साथ जोड़ेगी।

इसी स्थान पर प्रधानमंत्री शहर में विभिन्न विकास कार्यों की आधारशीला की पट्टिकाओं को रखेंगे और शहर को कई विकास कार्य समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री उत्कर्ष बैंक की बैंकिंग सेवाओं का उद्घाटन करेंगे और बैंक के मुख्यालय की इमारत की आधारशिला के लिए एक पट्टिका का भी अनावरण करेंगे। उत्कर्ष बैंक को माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल है।

प्रधानमंत्री एक वीडियो लिंक के माध्यम से वाराणसी के लोगों को एक जल एम्बुलेंस सेवा और एक जल शव वाहन सेवा भी समर्पित करेंगे। 22 सितंबर की शाम को प्रधानमंत्री वाराणसी के ऐतिहासिक तुलसी मानस मंदिर का दर्शन करेंगे। वे “रामायण” पर आधारित डाक टिकट जारी करेंगे। इसके बाद वे शहर के दुर्गा माता मंदिर का दर्शन करेंगे।

23 सितंबर को प्रधानमंत्री संक्षिप्त रूप से शहंशाहपुर गांव में एक स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे एक पशुधन आरोग्य मेला जाएंगे। साथ प्रधानमंत्री, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Top