You are here
Home > breaking > मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर गए

मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर गए

उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस (18477) के छह डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. घटना स्थल पर पटरी टूटी पाई गई. कई लोगों के घायल होने की खबर. हादसे के बाद डिब्‍बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है.

पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पंहुचे. यह ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. दुर्घटना के बाद सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. अंधेरे के चलते राहत कार्यों में देरी हो रही है.

हादसे के पीछे साजिश से भी इनकार नहीं किया जा रहा है क्‍योंकि पटरी टूटी हुई मिली है. कानपुर के पास पुखरायां में भी पिछले साल इसी तरह का हादसा हुआ था. इसमें पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ सामने आया था. एनआईए इसकी जांच कर रही है.

हादसा इतना जबरदस्त था कि उत्कल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर कर लोगों के घरों में घुस गए। इससे काफी नुकसान होने का अनुमान है। पूरी हरिद्वार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के खतौली स्टेशन पर दुर्घटनाग्रस्त होने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मचा है । हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर आनन-फानन यात्री सहायता केंद्र खोलने की तैयारी चल रही है ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के चार्ट भी निकाले जा रहे हैं। हादसे के मद्देनजर अस्पताल की इमरजेंसी को खाली करा लिया गया है। सभी चिकित्सों को अलर्ट कर जिले की सभी एंब्यूलेंस को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है।

Leave a Reply

Top