You are here
Home > breaking > मोदी-योगी दोनों हुए माता की भक्ति में लीन, अगले नौ दिनों तक नहीं करेंगे अन्न ग्रहण, पर नहीं रुकेगा काम

मोदी-योगी दोनों हुए माता की भक्ति में लीन, अगले नौ दिनों तक नहीं करेंगे अन्न ग्रहण, पर नहीं रुकेगा काम

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मार्च से लेकर 05 अप्रैल तक अन्न का एक भी दाना नहीं खाएंगे. हालांकि, ऐसा करने वाले वो अकेले नहीं होंगे. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी नौ दिनों तक अनाज ग्रहण नहीं करेंगे.
पीएम मोदी और सीएम योगी 28 मार्च से शुरू हो रहे नवरात्र में उपवास रखेंगे. ये दोनों ही नेता सालों से नवरात्र के दौरान व्रत रखते आ रहे हैं.
साल 2012 में पीएम ने एक ब्लॉग में लिखा था कि वे पिछले 35 सालों से नवरात्र के व्रत रखते आ रहे हैं. उपवास के दौरान प्रधानमंत्री शाम को केवल कुछ चुनिंदा फल और नींबू पानी का ही सेवन करते हैं.
वहीं सीएम आदित्यनाथ नौ दिन के व्रत रहने के बाद नवमी को कन्या पूजन के साथ उपवास खोलते हैं. नवरात्र के दौरान योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में कई तरह की पूजा करते हैं.
सीएम बनने से पहले वे गोरखनाथ मठ में रहकर नवरात्र के दिनों में विशेष पूजा-पाठ करते रहते थे. हालांकि, अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ऐसा कर पाएंगे इसे लेकर कई लोगों को संशय है.
नौ दिनों तक व्रत रखने के बाद भी पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ काम में जुटे रहेंगे. प्रधानमंत्री मंगलवार कोअपने करीबी सलाहकारों से मुलाकात के बाद संसदीय दल की बैठक में हिस्‍सा लेंगें. इसके बाद वे संसद भी पहुंचेंगे.
वहीं मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही एक्शन में दिख रहे योगी आदित्यनाथ भी नवरात्र के सभी नौ दिनों में काम में व्यस्त रहेंगे.

Leave a Reply

Top