You are here
Home > breaking > पटना में नीतीश के साथ मंच पर मोदी

पटना में नीतीश के साथ मंच पर मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिहार दौरे पर हैं. एक दिन के इस दौरे में प्रधामंत्री मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम सुबह 10.40 बजे पटना यूनिवर्सिटी के साइंस कॉलेज के ग्राउंड में शुरु होगा. समारोह में प्रधानमंत्री के आलावा राज्यपाल सत्यपाल मलिक, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, उपेन्द्र कुशवाहा, रामविलास पासवान भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

बता दें कि यह पहला मौका होगा जब बीजेपी और जेडीयू की गठबंधन सरकार बनने के बाद पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार एक साथ एक मंच शेयर करेंगे।

इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोदी मोकामा में 3769 करोड़ रुपये की लागत वाली आठ विभिन्न योजनाओं का आधारशिला रखेंगे। जिसमें चार निकास प्रणाली परियोजना और चार नेशनल हाईवे परियोजना शामिल है. निकास प्रणाली परियोजना के तहत बेउर में सीवरेज ट्रीटमेंट, बेउर में सीवर नेटवर्क के साथ सीवरेज प्रणाली, करमालीचक में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, सैदपुर में एसटीपी और निकास नेटवर्क शामिल है.

वही चार नेशनल हाईवे परियोजना के तहत एनएच 31 के औंटा-सिमरिया खंड का चार लेन बनाना और 6 लेन का गंगा सेतु का निर्माण करना, नेशनल हाईवे 31 के बख्तियारपुर- मोकामा खंड का चार लेन बनाना, एनएच 107 के महेश खुंट-सहरसा-पूर्णिया खंड का दो लेन बनाना और एनएच 82 के बिहारशरीफ- बरबीघा- मोकामा खंड के दो लेन का निर्माण करना शामिल है.

 बता दें कि पटना में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं क्योंकि पिछली बार चुनावी रैली के दौरान मोदी बिहार दौरे पर थे तो उनकी सभा में बम धमाके हुए थे जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी. इतना ही नही पटना में प्रधामंत्री मोदी के आगमन के लिए बड़े-बडे होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं.

Leave a Reply

Top