You are here
Home > NEWS > मोदी और इवांका ट्रंप रात्रिभोज के सीधे प्रसारण से मंचा हड़कम्प

मोदी और इवांका ट्रंप रात्रिभोज के सीधे प्रसारण से मंचा हड़कम्प

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में सेंध के बाद सुरक्षा एजेंसी में हड़कम्प मच गया है . अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप के सम्मान में भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया था. जिसका एक न्यूज चैनल पर सीधा प्रसारण कर दिया गया.

इस बात की जानकारी लगते ही मोदी की सुरक्षा में तैनात एसपीजी तुरंत हरकत में आई और सीधा प्रसारण करने वाले ​मीडिया कर्मियों को कक्ष के बाहर ले जाया गया. साथ ही इस न्यूज चैलन का प्रसारण भी कुछ समय के लिए रोक दिया गया.

इस घटना के बाद एसपीजी के निदेशक ए के सिन्हा ने तेलंगाना के महानिदेशक एम महेंद्र रेड्डी को फोन पर नाराजगी जताई. प्रधान मंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव पी के मिश्रा ने भी इस भोज के सीधा प्रसारण किये जाने पर गंभीर आपत्ति दर्ज की है.

सूत्रों कि माने तो हैदराबाद पुलिस ने फलकनुमा महल के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए कई कैमरे लगाये गये थे. इन कैमरों को हैदराबाद पुलिस आयुक्त के कार्यालय में एक कंट्रोल रूम से जोड़ा गया था. इस बीच कि रात्रिभोज के शुरू होने के कुछ मिनट पहले, एक स्थानीय टीवी चैनल अपने उपकरण के साथ भोजन कक्ष के अंदर पहुंचा और उसका सीधा प्रसारण शुरू कर दिया. इसी बीच इस बात की जानकारी एसपीजी को लगी और उन्होंने इस प्रसारण को संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर रूकवा दिया.

अधिकारियों की माने तो यह घटना न केवल एक सुरक्षा का उल्लंघन था, बल्कि गोपनीयता और प्रोटोकॉल का उल्लंघन है. जिसके गंभीर परिणाम हो सकते थे.प्रभारी हैदराबाद के पुलिस आयुक्त वी वी श्रीनिवास राव ने भी इस बता की पुष्टि की है कि कुछ समय के लिए एक स्थानीय चैनल द्वारा इस घटना का सीधा प्रसारण किया गया था. हालांकि इस बात की जानकारी मीडियाकर्मी को नहीं थी कि भोजन कक्ष से सीधा प्रसारण नहीं किया जाना है.

सूत्रों की माने तो सुरक्षा भंग होने के मामले को लेकर केंद्र तेलंगाना सरकार से स्पष्टीकरण की मांग कर सकता है.

साथ ही जांच का आदेश भी दिये जा सकते है.आपको बात दे कि पीएम मोदी के बुलावे पर इवांका ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES) में हिस्सा लेने भारत आई हुई हैं.

Leave a Reply

Top