You are here
Home > breaking > मिथुन के प्यार में कभी पागल थीं श्रीदेवी

मिथुन के प्यार में कभी पागल थीं श्रीदेवी

बॉलीवुड के मशहुर हस्तियों में से एक है श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती। आपको ये भी बता दें की, जहाँ हिंदी फिल्मों की बेहतरीन एक्ट्रेस मानी जाने वाली श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म “सोलवां सावन” से की थी वहीं मिथुन दा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “मृगया” से की जिसमे उन्हें “द बेस्ट एक्टर” का नेशनल अवार्ड भी मिला था।
 एक बार फिर इन दोनों को लेकर काफी खबरें सुनने को मिल रही है। सूत्रों के मुताबिक, श्रीदेवी ने बोनी कपूर को शादी से पहले मिथुन के कहने पर जबरदस्ती राखी बांधी थी। दरअसल बात ये थी की, मिथुन तब श्रीदेवी को किसी और के साथ देखना बिल्कुल पसंद नहीं करते थे। अब देखते भी कैसे दोनों में इतना प्यार जो था| जी हाँ, मिथुन और श्रीदेवी 3 साल तक एक साथ एक रिश्ते में रहे थे| खबरों की माने तो, फैंस मैगज़ीन के मुताबिक मिथुन ने 1985 में श्रीदेवी के साथ शादी की थी। हालंकि, ये शादी मात्र 3 साल ही चली फिर उसके बाद वो दोनों अलग हो गए।
सूत्रों के मुताबिक, श्रीदेवी ने 1988 में मिथुन से अपने सारे रिश्ते तोड़ने का फैसला किया जिसकी वजह श्रीदेवी ने मिथुन की पहली वाइफ बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली को बताया था।  श्रीदेवी का कहना था की शादी के 3 साल बाद भी मिथुन ने अपनी पहली बीवी को तलाक नहीं दिया।
इसके बाद श्रीदेवी की जिन्दगी में बोनी कपूर आ गए और इन दोनों की दोस्ती भी काफी गहरी होती चली गई| आपको बता दें की, बोनी कपूर अपनी नयी फिल्म “मिस्टर इंडिया” में श्रीदेवी को लेना चाहते थे पर श्रीदेवी की मां ने तब उनसे 10लाख रूपए मांगे थे। बोनी कपूर ने श्रीदेवी की माँ को इम्प्रेस करने के खातिर उन्हें 10 लाख की 11 लाख रूपए दे दिए और श्रीदेवी को अपनी फिल्म में साइन कर लिया।
एक तरफ बोनी उनके लिए इतना कुछ कर रहे थें वहीँ दूसरी तरफ मिथुन को ये रिश्ता बिल्कुल नहीं पसंद था| आखिरकार, मिथुन ने श्रीदेवी से बोनी कपूर को फिल्म के सेट पर राखी बंधवा दी। अब एक तरफ जहाँ बोनी श्रीदेवी के प्यार में जान भी दे देना चाहते थे वहीँ श्रीदेवी मिथुन को अपना जीवनसाथी बनाना चाहती थीं लेकिन, जब ये बात मिथुन की पत्नी योगिता को पता चली तो उन्होंने जान देने की कोशिश की जिससे मिथुन घबरा गए और योगिता को नहीं छोड़ पाये। साथ ही, श्रीदेवी और मिथुन के रिश्ते का वहीं द एंड हो गया।
अब श्रीदेवी के पास सिर्फ बोनी कपूर का आसरा था। खबरों के अनुसार, एक इंटरव्यू में बोनी कपूर की पहली स्वर्गीय पत्नी “मोना” ने ये बताया था की “बोनी ने श्रीदेवी को घर रखने के लिए उनसे कहा की श्रीदेवी उनकी बहन हैं जिससे मोना ने उन्हें अपने घर में रहने की जगह दे दी| तब तक मोना और बोनी के 2 बच्चें हो चुके थें| फिर आया कहानी में ट्विस्ट, फिल्म इंडस्ट्री में श्रीदेवी के माँ बनने की खबर फैली और जल्द ही सच्चाई सबके सामने आ गई की ये बच्चा बोनी कपूर का था और फिर क्या होना था मोना ने उन दोनों की ये रोमांस से भरी खबरों से दुखी होकर घर छोड़ दिया| फिर श्रीदेवी जब 7 माह की प्रेगनेंट हो चुकी थीं तब 1996 में बोनी कपूर ने उनसे शादी कर ली थी।
– साक्षी दीक्षित

Leave a Reply

Top