You are here
Home > MANORANJAN > Uncategorized > मिशन ग्रीन फाउंडेशन के पर्यावरण संरक्षण अभियान को लेकर डॉ. सुभाष चंद्रा से मिले स्वामी सहजानंद नाथ

मिशन ग्रीन फाउंडेशन के पर्यावरण संरक्षण अभियान को लेकर डॉ. सुभाष चंद्रा से मिले स्वामी सहजानंद नाथ

मिशन ग्रीन फाउंडेशन ने अपने पर्यावरण संरक्षण अभियान के तहत आज ऊँ सिद्ध महामृत्युंजय अंतर्राष्ट्रीय योग एवं ज्योतिष अनुसंधान केंद्र के संस्थापक तथा महामृत्युंजय चालीसा के रचयिता स्वामी सहजानंद नाथ ने राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा से मुलाकात की व उन्हें अपने अभियान से अवगत करवाया व अभियान से जुडऩे का प्रस्ताव रखा। जिस पर डॉ. सुभाष चन्द्रा ने उनके इस अभियान में पूरा सहयोग देने की बात कही। स्वामी सहजानंद नाथ ने डॉ. चंद्रा को बताया कि मिशन ग्रीन फाउंडेशन शहर को हरा-भरा बनाने के लिए 1 लाख गमले लोगों में वितरित करेगा जिसमें पौधे लगाए जाएंगे जिसे लोग अपने घरों व ऑफिस इत्यादि में रखकर अपने आसपास के वातावरण को हरा-भरा रख सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने शहर को हरा-भरा रखने के लिए अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी पौधे लगाने की फाउंडेशन की योजना व मिशन की अन्य गतिविधियों के बारे में बताया।  डॉ. सुभाष चंद्रा ने स्वामी सहजानंद नाथ के पर्यावरण को बचाने के इस अभियान की सराहना करते हुए इसमें उनकी तरफ से हर संभव सहायता का विश्वास दिलाया। डॉ. चन्द्रा ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए सामुहिक प्रयासों की जरूरत है तथा सभी को इसमें अपना सहयोग देते हुए अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। इस अवसर पर विक्रांत धमीजा ने भी अपनी पूरी टीम के साथ मिशन ग्रीन फाउंडेशन के अभियान में सहयोग देने की बात कही।

Leave a Reply

Top