You are here
Home > breaking > MIFF में भाग लेने के लिए ऑनलाइन डेलीगेट रजिस्ट्रेशन शुरू

MIFF में भाग लेने के लिए ऑनलाइन डेलीगेट रजिस्ट्रेशन शुरू

बोल बिंदास, मुम्बई- दक्षिण एशिया के सबसे पुराने एवं बड़े फिल्म फेस्टीवल, मुम्बई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल में भाग लेने के लिए डेलीगेट रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। फेस्टीवल में भाग लेने के इच्छुक लोग MIFF की वैबसाइट www.miff.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। सामान्य श्रेणी के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 300 रूपये है। फिल्म के विद्यार्थी एवं प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के लोग बिना किसी शुल्क के अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस वर्ष इस फेस्टीवल में भाग लेने के लिए भारतीय फिल्म सेक्शन में 729 एवं इंटरनेशनल सेक्शन में 24 देशों से 144 फिल्में आयीं हैं।

देश एवं विदेश की फिल्मों के देखने के साथ ही देश के उभरते फिल्म मेकर्स के लिए इस फेस्टीवल में कई अन्य आकर्षण भी हैं। IDPA द्वारा ओपन फोरम, बी लेनिन के द्वारा एडिटिंग की वर्कशॉप, इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ ड्रोन्स द्वारा ड्रोन फोटोग्राफी की वर्कशॉप, प्रसिद्ध एनिमेटर माइकल ड्यूडोक डी विट (पोलेन्ड), वरिष्ठ फिल्म शिक्षाविद् थॉमस वा (कनाडा) एवं ज्यूरी के सदस्यों द्वारा ली जायेंगी। महात्मा गांधी और सत्यजीत रे के सम्मान में एक स्कल्पचर एवं फोटो प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है।

फेस्टीवल की निदेशक सुश्री स्मिता वत्स शर्मा ने बताया कि ना केवल इस फेस्टीवल में युवा फिल्म निर्माताओं को एक अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान किया जाता है, इस फेस्टीवल में विजेताओं को अच्छी खासी राशि पुरस्कार में दी जाती है। बेस्ट फिल्म ऑफ द फेस्टीवल को 10 लाख रूपये का नकद पुरस्कार एवं स्वर्ण पदक दिया जाता है। इस बार जल संरक्षण एवं पर्यावरण में हो रहे परिवर्तनों के बारे में फिल्मकारों के लिए विशेष पुरस्कार रखे गए हैं।

इस वर्ष ये फेस्टीवल 28 जनवरी से 3 फरवरी तक मुंबई में आयोजित किया जा रहा है। फिल्मों की स्क्रनिंग मुंबई युनिवर्सिटी के कलीना कैंपस में, देवीप्रसाद गोइनका मैनेजमेंट कॉलेज, मालाड और उषा प्रवीन कॉलेज कैम्पस, विले पार्ले के अतिरिक्त फिल्मस डिवीजन पैडर रोड पर भी होगी।

इस फेस्टीवल में डॉक्यूमेंटरी फिल्मों के निर्माण में उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए डॉ. वी. शांताराम लाइफ टाइम एचिवमेंट अवार्ड जिसकी पुरस्कार राशि 10 लाख रुपये है एक फिल्मकार को दिया जायेगा।

Top