You are here
Home > breaking > एमसीडी चुनाव 2017: अमित शाह के एक और बड़े फैसले से बीजेपी में हड़कंप

एमसीडी चुनाव 2017: अमित शाह के एक और बड़े फैसले से बीजेपी में हड़कंप

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की दिल्ली इकाई को स्पष्ट कर दिया है कि एमसीडी चुनाव के टिकट उम्मीदवारों के निवास क्षेत्र के आधार पर ही दिए जाएंगे और किसी का भी दूसरे वार्ड में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। शाह ने चुनाव की रणनीति बनाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों, दिल्ली के सांसदों और पार्टी नेताओं से दो अलग अलग बैठकें की।

सूत्रों के अनुसार शाह ने सभी नेताओं की सुनी और स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों वार्ड नहीं बदलने दिया जाएगा । टिकट उनके निवास क्षेत्र के हिसाब से ही दिए जाएंगे। बैठक में मौजूद एक सूत्र ने कहा, ‘शीर्ष नेतृत्व से संदेश स्पष्ट है कि आप को उसी के क्षेत्र में पराजित किया जाए।’ सूत्र के अनुसार यह बात प्रदेश इकाई तक पहुंचा दी गई है।

सूत्र के मुताबिक बैठक के दौरान यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि किसी भी वर्तमान पार्षद या उनके परिवार के सदस्यों को किसी वार्ड से टिकट नहीं दिया जाएगा। सूत्र ने बताया कि यह बैठक आगामी एमसीडी चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए बुलाई गई थी। भाजपा पंजाब में आप की उम्मीद से कम प्रदर्शन को यहां भुनाने का प्रयास करेगी।

पार्टी ने एमसीडी चुनाव के लिए एक कोर टीम भी बनाई है जिसमें केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह, संजीव बलियान और विजय गोयल आदि हैं। बैठक में इन मंत्रियों के अलावा दिल्ली से पार्टी के सांसद, विधायक विजेंद्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, श्याम जाजू और संगठन सचिव सिद्धार्थन भी मौजूद थे।

दिल्ली के तीन नगर निगमों के 272 वार्डों के लिए 23 अप्रैल को मतदान है। इस चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है।

Leave a Reply

Top