You are here
Home > breaking > एमसीडी चुनाव 2017: मोदी बनाम केजरी में बीजेपी का पाला भारी-अलका लांबा

एमसीडी चुनाव 2017: मोदी बनाम केजरी में बीजेपी का पाला भारी-अलका लांबा

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने कमर कस ली है। आप जोर-शोर से एमसीडी चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है। आप विधायक अलका लांबा ने कहा है कि बीजेपी पूरी कोशिश कर रही है कि इन चुनावों को केजरीवाल बनाम मोदी बनाया जाए और अगर ऐसा होता है तो उसे ही फायदा होगा।
आप पहली बार नगम निगम का चुनाव लड़ रही है। पार्टी इससे पहले एक बार लोकसभा और दो बार विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी है। आप ने दिल्ली से सभी 272 वार्डों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, जबकि नगम निगम में सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस ने अब तक एक भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।
इंडिया डाट कॉम के संवाददाता मुकेश तिवारी और निर्मला देवी ने चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा से निगम चुनाव को लेकर खास बातचीत की। अरविंद केजरीवाल के नेतृव में पार्टी की तैयारियों को लेकर अलका लांबा ने अपनी बात रखते हुए चुनावी मुद्दों पर खुलकर अपनी राय दी। अलका लांबा के विधानसभा क्षेत्र में तीन वार्ड आते हैं। इनमें सिविल लाइन वार्ड नंबर 83, चांदनी चौक वार्ड नंबर 84 और आखिरी है जामा मस्जिद वार्ड नंबर 85।
अलका लांबा ने कहा कि लोगों को अभी तक डिवीजन आॅफ वर्क नहीं पता, लोग नहीं जानते की कौन सी समस्या विधायक से संबंधित है, कौन सी दिल्ली सरकार और पार्षद या नगर निगम से। हमारे कार्यकर्ता लोगों से मिलकर इसकी जानकारी उन्हें दे रहे हैं।
जब अलका लांबा से सवाल किया गया कि क्या उनकी पार्टी इस चुनाव को मोदी बनाम केजरीवाल के रूप में देख रही है तो उन्होंने कहा इसे मुद्दा बनाकर केवल भाजपा को ही फायदा है, क्योंकि भाजपा यह चाहती है कि यह चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल हो जाए। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि अगर भाजपा नगर निगम के मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ती है तो उसे इस बार मुंह की खानी पड़ेगी।
दस साल से भाजपा नगर निगम में है नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां कहीं उड़ते देखनी है तो वह भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम में देखी जा सकती है। अलका ने कहा कि चुनाव गंदगी का है, स्थानीय मुद्दों का है और हम इन मुद्दों पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। यह चुनाव केजरीवाल का नहीं गंदगी और सफाई का है और हम इन मुद्दों पर ही भाजपा को घेरेंगे।
अलका लांबा ने कहा अमित शाह ने रामलीला मैदान में जनसभा की और वहां केजरीवाल और उनके मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, उन्होंने अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि एसीबी आपके पास है, दिल्ली पुलिस आपके पास है और सीबीआई आपके पास है, अगर केजरीवाल और उनके मंत्री भ्रष्ट हैं तो आप गिरफ्तार कीजिए, लेकिन आप ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि आप सिर्फ जुमले गढ़ते हैं। गिरफ्तार करना ही है तो भाजपा के उम्मीदवारों को कीजिए जो पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं।

Leave a Reply

Top