You are here
Home > breaking > माकन बनायेंगे दिल्ली को कांग्रेस मुक्त-मंगतराम सिंघल

माकन बनायेंगे दिल्ली को कांग्रेस मुक्त-मंगतराम सिंघल

माकन बनायेंगे दिल्ली को कांग्रेस मुक्त
बोल बिंदास- पंजाब के बाद दिल्ली में वापसी की उम्मीद कर रही कांग्रेस में अंदरूनी झगड़े खत्म होने का नाम ही नही ले रहे हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता मंगतराम सिंघल ने कहा है कि अजय माकन दिल्ली को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहते हैं, इसलिए वह पार्टी हाईकमान के दिशा निर्देशों को भी नहीं मान रहे हैं.उन्होंने माकन पर नगर निगम चुनाव का टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए उन्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है.

निगम चुनाव में टिकट वितरण के बाद से प्रदेश कांग्रेस में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. कार्यकर्ताओं के साथ ही वरिष्ठ नेता भी बागी तेवर अपना रहे हैं. दिल्ली विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष अमरीश गौतम और पूर्व मंत्री डॉ. एके वालिया  ने  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पार्टी नेतृत्व पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए गौतम ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है.

वहीं डॉ. वालिया ने भी टिकट वितरण को लेकर नाराजगी जताते हुए पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर पार्टी छोड़ने की चेतावनी दी है. इसी कड़ी में सिंघल ने अन्य नेताओं के साथ बुधवार को राज्यसभा सांसद परवेज हाशमी के घर पर प्रेसवार्ता कर प्रदेश नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए.

उन्होंने कहा कि माकन दिल्ली को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहते हैं, इसलिए वह पार्टी हाईकमान के निर्देश का भी उल्लंघन कर रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने निर्देश दिया था कि नेताओं के परिजन को टिकट नहीं देना है, बावजूद पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायकों के परिजनों को टिकट दिया गया.

मंगतराम सिंघल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा की जा रही है. उनकी राय भी नहीं सुनी जा रही है। टिकट वितरण में हुई धांधली की शिकायत करने के लिए सोनिया व राहुल से समय मांगा गया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के रवैये से डॉ. वालिया, पूर्व मंत्री हारून यूसुफ, अरविंदर सिंह लवली, कपिल सिब्बल, संदीप दीक्षित, जेपी अग्रवाल सहित अन्य कई वरिष्ठ नेता नाराज हैं.

उन्होंने कहा कि अब तक न चुनाव प्रचार कमेटी बनी है और न चुनाव से संबंधित अन्य कमेटियों का गठन हुआ है. कमला नगर के मंडल अध्यक्ष बाल कृष्ण सिनसिनवार ने भी पैसे लेकर टिकट बेचे जाने का आरोप लगाया. वह अब शिवसेना के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस के अंदरूनी झगड़ों के चलते कलह से जूंझ रही भाजपा के लिए राहत की बात है.

Leave a Reply

Top