You are here
Home > breaking > मध्य प्रदेश और मिजोरम में आज वोटिंग

मध्य प्रदेश और मिजोरम में आज वोटिंग

28nath

आज मध्य प्रदेश और मिजोरम विधानसभा चुनाव शुरू होगये है। एक तरफ जहां शिवराज सरकार ने फिर से सत्ता में वापसी के लिए धुआंधार चुनाव प्रचार किया है तो दूसरी तरफ मिजोरम में यह साख बचाने की चुनौती है। 230 सीटों वाली मध्य प्रदेश में सभी सीटों पर आज ही मतदान होगा। दोनों राज्यों में सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
1.8 लाख सुरक्षाकर्मी मध्य प्रदेश में तैनात

चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसके खास इंतजाम किए गए हैं। कुल 1 लाख 80 हजार सुरक्षाकर्मी प्रदेश की सुरक्षा के लिए तैनात हैं। नक्सल प्रभावित बालाघाट के बैहर, लांजी और परसवाड़ा सीट में सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक ही मतदान होगा। बाकी के 227 सीटों के लिए सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। लगातार 3 बार से सत्ता में वापसी करनेवाली बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश का चुनाव प्रतिष्ठा का विषय है। सीएम शिवराज सहित कुल 2907 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

mp-voting

मध्य प्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी के बीच चले चुनावी तीर
मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने जमकर चुनाव प्रचार किया। बीजेपी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेश के हर जिले में जाकर चुनाव किया। कांग्रेस की तरफ से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कद्दावर चेहरों ने चुनाव प्रचार किया। इस चुनाव प्रचार में बीजेपी और कांग्रेस दोनों की तरफ से जमकर जुबानी हमले किए गए।

मिजोरम में कांग्रेस की साख दांव पर

mizoram-voting-759

बुधवार को मिजोरम में भी 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। यहां सीएम ललथनहवला और कांग्रेस की साख दांव पर है। मिजोरम में सत्ता में वापसी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उत्साह के लिए आम चुनाव से पहले अच्छा संकेत होगा।

Leave a Reply

Top