You are here
Home > breaking > उन्नाव गैंगरेप केस: पीड़िता पहुंची CBI दफ्तर, कुछ देर में होगा मेडिकल टेस्ट

उन्नाव गैंगरेप केस: पीड़िता पहुंची CBI दफ्तर, कुछ देर में होगा मेडिकल टेस्ट

उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता का परिवार मेडिकल चेकअप के लिए लखनऊ के सीबीआई दफ्तर पहुंच चुका है. जहां कुछ देर में पीड़िता का मेडिकल टेस्ट करवाया जाएगा. पीड़िता ने कहा कि पीएम मोदी ने इस घटना को संज्ञान में लिया है. हमे उम्मीद है कि अब हमें न्याय जरुर मिलेगा. इससे पहले आज सुबह सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक कुलतीप सेंगर का मेडिकल टेस्ट लोहिया अस्पताल में करवाया है.  जिसके बाद कुलदीप सेंगर को लेकर सीबीआई टीम वापस मुख्यालय लेकर आ गई है.

लखनऊ रवाना होने से पहले पीड़िता के चाचा ने कहा कि वह आरोपी विधायक की गिरफ्तारी से खुश हैं. साथ ही उन्होंने सीबीआई और मीडिया का शुक्रिया अदा किया. पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक को बचाने में लगा हुआ था.

औपचारिक तौर पर विधायक की हुई गिरफ्तारी के बाद आज 12 बजे दोपहर में सीबीआई की टीम  विधायक को अदालत में पेश करेगी. जहां सीबीआई अदालत से कस्टडी मांग सकती है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई आज विधायक कुलदीप सिंह और पीड़िता को आमने सामने बिठा कर गैंगरेप मामले की जांच करेगी.

इससे पहले हाईकोर्ट ने भी मामले में दाखिल एक याचिका पर फैसला देते हुए राज्य सरकार के अधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह से गिरफ्तारी न होने पर ऐतराज जताया था. हाई कोर्ट ने कहा कि हिरासत नहीं, सीबीआई आरोपी विधायक की तत्काल गिरफ़्तारी करे.

बता दें, केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश मंजूर करते हुए गुरुवार की शाम इस केस की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने का आदेश जारी किया था. इससे पहले हाईकोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

इससे पहले चित्रकूट में मुख्यमंत्री योगी ने उन्नाव प्रकरण पर बोलते हुए कहा कि पहले उनके संज्ञान में पूरा मामला नहीं लाया गया. पीड़िता से मिलने के बाद तत्काल एसआईटी गठित कर जांच कराई गई. सीबीआई जांच की भी कराई जा रही है, आरोपी विधायक गिरफ्तार हो गए होंगे. उन्होंने कहा कि अपराधी कोई भी हो सभी के लिए एक सजा और एक कानून है, अब कानून का राज चलेगा.

Leave a Reply

Top