You are here
Home > ASTROLOGY > कयूं हो जाता है पहली नज़र में प्यार-हिमानी’अज्ञानी’

कयूं हो जाता है पहली नज़र में प्यार-हिमानी’अज्ञानी’

*पूर्व जन्म के सम्बंध एक मजबूत अहसास के साथ सामने आते हैं*

रोजाना कई लोग हमारे जीवन में आते हैं और चले जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जिनसे पहली ही नजर में प्यार हो जाता है या जिनकी यादों में दिल खोना चाहता है। कुछ लोगों के साथ ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई-कई बार होता है। क्या आप जानते हैं ऐसा क्यों होता है?

कई बार ऐसा नहीं भी होता है बल्कि ऐसा होता है कि हम जब भी किसी अनजान को देखते है तो हमारे अंदर उसके लिए गुस्सा भर जाता है। उससे मिलते ही हमें डर लगने लगता है या फिर हम चाहते हैं कि कोई आए और उसकी नजरों से दूर ले जाकर हमें अपने अंदर छिपा लें।

यकीनन इन सवालों के जवाब हमारे अंदर ही छिपे होते है और वो हैं हमारी आत्मा की अंतहीन यात्रा। लेकिन इसके लिए पहले यह जानना जरूरी होता है कि क्या हम वास्तव में उसे चाहने लगे हैं या फिर केवल उसकी खूबसूरती में ही हमारी आंखें अटक गई हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सीक्रेट्स के बारे में जो आपको ऐसे दोस्तों से मिलने की पूरी कहानी खोल देते हैं।

पहली नजर में ही हो जाता है उससे प्यार
सबसे पहले तो आप ऐसे किसी भी व्यक्ति से जब मिलने वाले होते हैं तो उसके मिलने से पहले ही आपके मन में उसके लिए गुड़ फीलिंग्स आने लगती हैं। आपको लगता है कि आप दुनिया के सबसे अच्छे, सबसे शानदार व्यक्तित्व से मिलने जा रहे है। और जब आप उससे मिलते हैं तो आपका अंदाजा बिल्कुल सही होता है, आपको देखते ही उससे प्यार हो जाता है।

यह सबसे पहला संकेत होता है कि आप अपने किसी पुराने जन्म के बिछड़ गए साथी से मिल रहे हैं। मुलाकात के बाद भी आपको ऐसा लगता है जैसे कि आप उसके आकर्षण में बंध गए हैं, आपको उससे प्यार हो गया है। ध्यान रखें ये प्रेम शरीरों का नहीं होता वरन दो आत्माओं के बीच होता है जो पुराने किसी जन्म में बिछड़ गए थे और अवसर मिलते ही फिर एक बार मिल गए हैं।

पहली ही मुलाकात में बन जाते हैं उम्र भर के रिश्ते
कुछ लोगों से हम रोजाना मिलते हैं, दर्जनों बार मिलते हैं लेकिन उनसे हमारा संबंध उतने अच्छे नहीं बन पाते। वहीं कुछ लोगों से एक ही मुलाकात के बाद ऐसा लगने लगता है कि जैसे सारी दुनिया की खुशियां आपको मिल गई हैं फिर चाहे वो बाद में गलत ही साबित हो। यह इसी बात को बताता है कि आप अपने ही किसी पुराने साथी (आत्मा) से नए रूप (शरीर) में मिल रहे हैं। कई बार आप उससे मन ही मन इतना कनेक्ट हो जाते हैं जितना आप खुद से भी नहीं हो पाते।

उनकी आंखों और चेहरे में डूबने को दिल चाहता है
यूं तो दुनिया में हम अपने जीवन में अब तक सैंकड़ों-हजारों लोगों से मिल चुके हैं। फिर भी कुछ चेहरे ऐसे होते हैं जिन्हें हम हमेशा देखना चाहते हैं, जिनकी आंखों में हम डूबना चाहते हैं। और ऐसा करने के पीछे कोई भी कारण नहीं होता लेकिन दिल चाहता है इसलिए हम उन्हें प्यार भरी नजरों से देखते रहते हैं।

Leave a Reply

Top