You are here
Home > HOME > कमलेश मिश्र की ‘किताब’ की शूटिंग हुयी पूरी

कमलेश मिश्र की ‘किताब’ की शूटिंग हुयी पूरी

किताबों ने सिखाया खुद को पढ़ना कहाँ औरों में मैं उलझा हुआ था. ⁃ यह शेर है कवि और पत्रकार श्री प्रताप सोमवंशी जी का, जो उन्होंने ख़ास तौर पर लिखा है शॉर्ट फ़िल्म ” किताब” के लिए. इस शेर के अलावा और कई नामचीन शायरों और कवियों के चुनिंदा शेर और दोहों की रेकार्डिंग प्रसिद्ध अभिनेता श्री टॉम ऑल्टर की आवाज़ में हुई, मुंबई के “बैंड वैगन” स्टूडीओ में. “किताब” फ़िल्मकार कमलेश के मिश्र की फ़िल्म है. कमलेश मिश्र पूर्व प्रधान मंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा सम्मानित फ़िल्मकार हैं. इनकी फ़िल्म “किताब” में मुख्य भूमिका निभा रहे है श्री टॉम ऑल्टर और अभिनेत्री सुश्री पूजा दीक्षित.

फ़िल्म की शूटिंग मसूरी में हुई है और अब इसका पोस्ट प्रडक्शन चल रहा है. इसके डीओपी है अरुण वर्मा और बैकग्राउंड म्यूज़िक दे रहे है “शिप ऑफ़ थिसिस”, “बुद्ध इन ट्रैफ़िक”और “अनारकली ऑफ़ आरा”, फ़ेम म्यूज़िक डिरेक्टर रोहित शर्मा. फ़िल्म एडिट कर रहे हैं बिरेन मोहंती. “किताब” एक बूढ़े लायब्रेरीयन की अपनी लाइब्रेरी और किताबों के प्रति प्रेम की कहानी है, जो इस बात से परेशान हो उठा है कि इलेक्ट्रॉनिक गैजेट की दुनिया में लोगों का किताबों के प्रति मोह कम हो रहा है और लाइब्रेरी में तो अब लोग नहीं के बराबर ही आ रहे हैं.


अभिनेत्री पूजा दीक्षित इस फ़िल्म में लाइब्रेरी आने वाली उस आख़िरी पाठक की भूमिका निभा रही है, जिसके साथ लाइब्रेरीयन एक रूमानी रिश्ता क़ायम कर लेता है. ‘किताब’ में कोई संवाद नहीं है. पर इसमें किताब को लेकर मशहूर शेरों और दोहों का इस्तेमाल बैकग्राउंड में होगा, जो फ़िल्म के दोनों मुख्य पात्रों की आवाज़ में ही है. अभिनेत्री पूजा दीक्षित की के हिस्से की रिकॉर्डिंग भी जल्दी ही होगी. फ़िल्म जुलाई के पहले हफ़्ते तक पूरी कर लेने का लक्ष्य है.

संवाददाता रजनी तिवारी मुंबई

Leave a Reply

Top