You are here
Home > MANORANJAN > केदारघाटी में तीन महीने गुजारेंगे सुशांत सिंह राजपूत

केदारघाटी में तीन महीने गुजारेंगे सुशांत सिंह राजपूत

फिल्‍म ‘केदारनाथ’ में बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पहाड़ी छोरे की भूमिका में नजर आने वाले है। फिल्म की शूटिंग के लिए रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण में घर का एक सैट लगाया गया है जहाँ अगले तीन महीने तक सुशांत सिंह राजपूत एक पहाड़ी नवयुवक की तरह रहेंगे।

बता दें की त्रियुगीनारायण गांव शिव-पार्वती का विवाह स्थल है और समुद्रतल से नौ हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है। स्वयं में प्राकृतिक सौंदर्य को समेटे इस गांव की खूबसूरती देखते ही बनती है। यही कारण है कि फिल्म की यूनिट ने शूटिंग के लिए इसका चयन किया। फिल्म में गांव के एक घर में सुशांत राजपूत को तीन महीने गुजारने हैं।

कहानी के अनुसार सुशांत इस गांव में पले-बढ़े हैं और यात्रा सीजन के दौरान डंडी (पालकी) मजदूर के रूप में यात्रियों को गौरीकुंड से केदारनाथ ले जाने का कार्य करते हैं। बीच गांव में बने इस घर में यूं तो पहाड़ी संस्कृति की छाप स्पष्ट नजर आती है, लेकिन शूटिंग के लिए इसे और संवारा जा रहा है। ताकि पहाड़ी संस्कृति की संपूर्ण झलक इसमें दिखाई दे।

साथ ही शूटिंग के दौरान लोगों की ज्यादा भीड़ न जुटे, इसके लिए पुलिस व्यवस्थाओं में जुटी है। फिल्म यूनिट की एक टीम शुक्रवार को चोपता भी गई, जहां उसने शूटिंग की तैयारियों की समीक्षा की। चोपता में विद्युत सुविधा उपलब्ध नहीं है, जिससे रात की शूटिंग के लिए लाइट की पर्याप्त व्यवस्था करने में यूनिट को खासी दिक्कत उठानी पड़ रही है। एसपी पीएन मीणा ने बताया कि जिन-जिन स्थानों पर शूटिंग होनी है, वहां पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात की गई है।

Leave a Reply

Top