You are here
Home > HOME > गंगा नहा आयी कंगना रनौत !

गंगा नहा आयी कंगना रनौत !


बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अब बनने जा रही हैं रानी लक्ष्मी बाई..जी हाँ कंगना फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली हैं जिसमें वो रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाने वाली हैं. फिल्म ‘मणिकर्णिका- क्वीन ऑफ झांसी’ का पोस्टर आउट हो गया है. फिल्म की टीम के साथ बनारस में कंगना ने फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया. पोस्टर लॉन्चिंग से पहले कंगना ने बनारस में गंगा में डुबकी लगाई. कंगना को देखने के लिए गंगा के तट पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. कंगना ने लोगों के बीच गंगा में 5 बार डुबकी लगाईं.

आप भी देखिये ये वीडियो जिसमें कंगना लगा रहीं हैं गंगा में डुबकी


बता दें कि फिल्म की टीम ने पोस्टर लॉन्च के लिए बनारस को इसलिए चुना क्योंकि यहीं पर रानी लक्ष्मीबाई का एक मराठी ब्राह्मण परिवार में जन्म हुआ था. बनारस के दशाश्वमेध घाट पर फिल्म का 20 फीट लंबा पोस्टर लॉन्च किया गया.

ख़ास बात ये है की कंगना कंगना इस फिल्म के साथ बाहुबली ब्रांड के साथ जुड़ गयी हैं, क्यूंकि फ़िल्म की कहानी के.वी.विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है जो बाहुबली (2015) और बजरंगी भाईजान(2015) जैसी फ़िल्में लिख चुके हैं. प्रसाद बाहुबली के निर्देशक एस एस राजामौली के पिता हैं.

इस पीरियड ड्रामा के फ़िल्म का पोस्टर रिलीज़ करने के लिए पूरी टीम लक्ष्मीबाई की जन्मस्थली वाराणसी पहुंची जहां भारतीय परिधान पहनी हुई कंगना में उनके किरदार की झलक नज़र आ रही थीं.

कंगना ने कहा कि झांसी की रानी ऐसी महिला थीं, जिनसे हम सभी आज भी जुड़ाव महसूस करते हैं. अंग्रेजों के सामने आत्मसमर्पण ना करके उन्होंने लड़ने का फ़ैसला किया था और यही आत्मसम्मान उन्हें हमारी नज़र में उँचा उठा देता है.
फिल्म का नाम मणिकर्णिका इसलिए रखा है क्यूंकि ये रानी लक्ष्मी बाई का असली नाम था,विवाह होने के बाद वह झांसी आई और उसका नाम लक्ष्मीबाई रखा गया. अंग्रेजों को कड़ी टक्कर देने वाली मणिकर्णिका ही बाद में झांसी की रानी कहलाई…

वाराणसी में इस फ़िल्म के पोस्टर की रिलीज़ के दौरान फ़िल्म के निर्देशक कृष, जो पहले गब्बर इज़ बैक बना चुके हैं, मौजूद थे. कृष ने बताया कि यह फ़िल्म 27 अप्रैल 2018 को रिलीज़ होगी…कृष के अलावा गीतकार प्रसून जोशी और म्यूजिक कंपोजर शंकर, एहसान और लॉय भी मौजूद थे.

रजनी,सवांददाता,मुंबई

Leave a Reply

Top