You are here
Home > breaking > नोटबंदी पर समर्थन को लेकर कमल हासन का यू टर्न, PM मोदी को गलती मानने की दी सलाह

नोटबंदी पर समर्थन को लेकर कमल हासन का यू टर्न, PM मोदी को गलती मानने की दी सलाह

नोटबंदी के ठीक बाद इसकी तारीफ में कसीदे गढ़ने वाले अभिनेता टर्न पॉलिटीशियन कमल हासन ने यू टर्न ले लिया है। उन्होंने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए लोगों से माफी मांगी है।

कमल हासन ने तो यहां तक कहा कि इस मामले में खुद पीएम को भी गलती माननी चाहिए, अगर वे ऐसा करते हैं तो कमल उन्हें सलाम करेंगे। तमिल मैगजीन में छपे एक कॉलम में कमल हासन ने ये उद्गार व्यक्त किए।

8 नवंबर को देश में लागू हुई नोटबंदी के ठीक बाद कमल हासन ने ट्वीट कर मोदी की सराहना की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘मिस्‍टर मोदी को सलाम. इस कदम की सारी राजनीतिक विचारधाराओं से ऊपर उठकर तारीफ होनी चाहिए.’

नोटबंदी के बाद अब इसके फायदे को लेकर बहस छिड़ गई है। यहां तक आरबीआई भी ठीक ठीक नहीं बता पा रहा कि नोटबंदी से कितने काले धन को खत्म किया जा सका है। हालांकि आधिकारिक तौर पर ये जरूर बताया गया है कि नोटबंदी के बाद अनुमानत: 15.28 लाख करोड़ पुराने रुपये लौटे हैं।

कमल हासन के नोटबंदी के खिलाफ होने का सीधा मतलब है कि उन्हें अपनी राजनीतिक जमीन तैयार करने के लिए बीजेपी के सहारे की दरकार नहीं है। हासन जल्दी ही अपनी पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। उनके मुताबिक राजनीति में उतरकर वे सियासत में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।

इसी सिलसिले में हासन ने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। जिसके बाद कमल हासन ने केजरीवाल की जमकर तारीफ की है।

Leave a Reply

Top