You are here
Home > HOME > जौहरी की गिरफ्तारी को लेकर जेएनयू छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस और विद्यार्थियों के बीच झड़प

जौहरी की गिरफ्तारी को लेकर जेएनयू छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस और विद्यार्थियों के बीच झड़प

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रोफेसर अतुल जौहरी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जेएनयू छात्र संघ ने सोमवार रात को वसंत कुंज थाने पर उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों और विद्यार्थियों के बीच झड़प और हाथापाई भी हुई। अपनी मांग पूरी नहीं होेते देख छात्रों ने सड़क पर बैठ कर धरना शुरू कर दिया, जिससे वहां लंबा जाम भी लग गया। प्रोफेसर जौहरी पर विश्वविद्यालय की नौ छात्राओं ने छेड़छाड़ और अश्लील बातें करने के आरोप लगाए हैं। प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ एक एफआइआर दर्ज होने के कई दिनों बाद भी जब पुलिस ने प्रोफेसर को गिरफ्तार नहीं किया तो विद्यार्थियों ने थाने पर प्रदर्शन करने का फैसला किया।

प्रदर्शन के लिए परिसर से बड़ी संख्या में विद्यार्थी वसंत कुंज थाने पहुंचे, जिनमें बड़ी संख्या में छात्राएं भी शामिल थीं। इस दौरान उन्होंने जौहरी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने पुलिस के लगाए बैरिकेड भी गिरा दिए। छात्रों की मांग है कि सभी नौ शिकायतों पर अलग-अलग एफआइआर दर्ज की जाए। जब उनकी मांग नहीं मानी गई तो विद्यार्थी सड़क पर बैठ कर ही धरना देने लगे। हालांकि दक्षिण पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त मिलिंद डुंबरे का कहना है कि पुलिस और छात्रों के बीच झड़प जरूर हुई है, लेकिन हाथापाई नहीं।

आॅल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) की छात्र नेता शेहला राशिद शोरा ने कहा कि हमारी मांग है कि यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। यह मामला वामपंथी और दक्षिणपंथी नहीं बल्कि सही और गलत का है। इससे पहले सोमवार सुबह स्कूल आॅफ लाइफ साइंसेज के विद्यार्थियों ने प्रोफेसर के निलंबन की मांग को लेकर स्कूल के गेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थियों के हाथों में नारे लिखे पोस्टर थे। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्राएं भी शामिल हुर्इं। जेएनयू छात्र संघ आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले तीन दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

Leave a Reply

Top