You are here
Home > NEWS > 50 करोड़ भारतीयों को जियोफोन के जरिए इंटरनेट से प्रभावी तरीके से जोड़ने की दिशा में मजबूत कदम

50 करोड़ भारतीयों को जियोफोन के जरिए इंटरनेट से प्रभावी तरीके से जोड़ने की दिशा में मजबूत कदम

जियोफोन क्रांति में एक और बड़ा कदम

भारत दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट उपभोक्ता देश बनने की ओर

शून्य प्रभावी कीमत पर जियोफोन, ऑफर समाप्त होने तक

सिर्फ 49 रुपये में 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग

मुंबई, 25 जनवरी 2018 – रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (“जियो”) ने आज घोषणा की कि यह गणतंत्र दिवस, भारत के 50 करोड़ फीचर फोन उपभोक्ताओं के लिए डिजिटल फ्रीडम को प्राप्त करने के लिए जाना जाएगा। वर्तमान में, वे ना तो सबसे सस्ते 4 जी एलटीई स्मार्टफोन ले सकते हैं, और न ही 2 जी सेवाओं जैसे वॉयस और डाटा के लिए भारी भरकम शुल्क चुका सकते हैं। नतीजतन,  4 जी एलटीई कनेक्शन के अभाव में वे स्मार्टफोन और डिजिटल इको सिस्टम के लाभों से वंचित रह जाते हैं। यह  डिजिटल डिसएमपावरमेंट और अन्याय अब समाप्त होना चाहिए।

पहला- कनेक्टिविटी: भारत जियो के नेटवर्क के साथ 2 जी इंटरनेट और वॉयस युग से डिजिटल लाइफ के युग में छलांग लगा रहा है। उम्मीद है इस साल जियो नेटवर्क भारत की 99% आबादी तक अपनी पहुंच बना लेगा। भारत में 4 जी कवरेज 2 जी कवरेज से अधिक होगी। उच्च गुणवत्ता और सस्ता डाटा आम आदमी की पहुंच के भीतर होगा।

दूसरा- किफायती डाटा: फीचर फ़ोन उपयोगकर्ताओं के लिए टैरिफ अत्यधिक महंगे होते हैं, जबकि जियो के स्मार्टफोन उपभोक्ता मुफ्त वॉयस कॉलिंग और हाई स्पीड डाटा का सबसे सस्ती कीमतों पर इस्तेमाल कर रहे हैं। ऊंची शुल्क दरों के कारण ही फीचर फोन उपभोक्ता डाटा उपयोग करने के बारे में सोचता भी नही है। वीडियो कॉलिंग, मोबाइल वीडियो और मोबाइल एप्लिकेशन जैसी उन्नत डाटा सेवाओं का लाभ उठाना तो दूर की बात है। जियो ने सभी के लिए डाटा को किफयती बना दिया है।

यह गणतंत्र दिवस जियोफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एक और अभूतपूर्व योजना के लिए जाना जाएगा साथ ही यह हर भारतीय के लिए किफायती सेवाओं को भी सुनिश्चित करेगा। जियोफोन उपयोगकर्ता 28 दिन के लिए केवल 49 रुपये की कीमत पर मुफ्त वॉयस कॉल्स और असीमित डाटा (1 जीबी उच्च गति) का आनंद ले सकेंगे। जियो 11, 21, 51 और 101 रुपये की किफायती कीमतों पर डाटा ऐड-ऑन भी पेश कर रहा है।

तीसरा- किफायती डिवाइस: एंट्री लेवल स्मार्टफोन की कीमत भी 3,000 से 4,500 रुपये के बीच होती है। फीचर फोन उपभोक्ताओं के लिए यह कीमत ज्यादा है और इसी वजह से वह स्मार्टफोन पर अपग्रेड नही हो पाता। जब हम देश वासियों की इतनी बड़ी संख्या को देश में हो रही डिजिटल क्रांति में भाग लेने में असमर्थ पाते हैं, तो हम यूंही खड़े नहीं रह सकते। यही वजह है कि हमने प्रभावी ढंग से निःशुल्क जियोफोन ऑफर पेश किया है।

जियोफोन सिर्फ एक प्रोडक्ट नहीं है, यह एक आंदोलन की शुरुआत है। एक आंदोलन जहां हर भारतीय अपने सपनों को पूरा करेगा और सामूहिक रूप से भारत को फिर से वैश्विक नेतृत्व बनाएगा।

 

 

Leave a Reply

Top