You are here
Home > NEWS > योगशाला एक्स्पो के प्रथम दिन प्रगति मैदान में उमड़ा भारी जन सैलाब

योगशाला एक्स्पो के प्रथम दिन प्रगति मैदान में उमड़ा भारी जन सैलाब

नमो गंगे ट्रस्ट ने भारत की सबसे बड़ी स्वास्थ्य और कल्याण प्रदर्शनी “द योगशाला एक्सपो 2018” के तीसरे संस्करण का उद्घघाटन परम पूज्य आचार्य श्री जगदीश जी महाराज, परम पूज्य साध्वी भगवती सरस्वतीजी व श्रीमती कृष्णा राज (राज्य मंत्री, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय) द्वारा शुक्रवार 04 मई, 2018 को सुबह 10:30 बजे हॉल नं 7, प्रगति मैदान, नई दिल्ली, भारत में किया गया । इस अवसर पर कई गणमान्य हस्तियों जैसे श्री संदीप मारवाह (नोएडा फिल्म सिटी के संस्थापक), श्री विजय शर्मा (नामो गंगे ट्रस्ट के अध्यक्ष), श्री अवधेश शर्मा, नमो गंगे ट्रस्ट, और श्री अनंत बिरादर (आईएनओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष) के साथ कई राजनीतिक नेताओं और जानी मानी हस्तियों ने भाग लिया।

एक्सपो के पहले दिन लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला और कई उच्च स्तरीय स्वास्थ्य कल्याण से जुड़ीं कंपनियों, संस्थानों और सरकारी संगठनों जैसे आयुष मंत्रालय, संस्कृति मंत्रालय, गुजरात पर्यटन, यूपी-आयुष और अन्य मंत्रालयों ने अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर एक्स्पो के स्तर को और बुलंदी तक पहुँचा दिया । लोगों के भारी समर्थन और सहयोग से भारत की सबसे बड़ी स्वास्थ्य और कल्याण प्रदर्शनी योगशाला एक्सपो 2018 को अब तक की सबसे सफलतम प्रदर्शिनी के रूप में देखा जा रहा है। आयुष विषय से संबद्ध विभिन्न उत्पादों, सेवाओं के साथ साथ सेकड़ों की संख्या में प्रदर्शकों और अन्य प्रतिभागियों के लिए बहुत से कार्यक्रमों की भरमार रही । इसमें लाइव चित्रकारी प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता, हैल्थ पवेलियन और नेचुरोपैथी पर आयोजित विशेष सेमिनार में 300 से अधिक लोगों की उपस्थित रही। प्राकृतिक चिकित्सा पर 12 से अधिक वक्ताओं ने संगोष्ठी में व्याख्यान दिए । प्रदर्शकों ने अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए योग, आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा, होम्योपैथी, हर्बल, यूनानी, सिद्धा, जैविक भोजन, जैविक प्रसाधन सामग्री, योग उपकरण, और जैविक उत्पादों का प्रदर्शन किया।

संक्षेप में, यह एक्सपो सभी स्वास्थ्य एवं सुखी जीवन तलाशने वालों के साथ-साथ उद्यमियों लिए एक बड़ा स्वास्थ्य उत्सव का रूप ले रही है। हमें आशा है कि यह प्रदर्शनी आने वाले कल में व्यापारियों, कंपनियों और निर्माताओं को उत्पादों और सेवाओं को बेचने के लिए जमीन तैयार करके बाजार की स्थिति का विश्लेषण कर जन स्वास्थ्य में क्रांतिकारी जागरूकता लाने के लिए जानी जाएगी।

Leave a Reply

Top