You are here
Home > NEWS > स्वदेशी वस्तुओ को अपनाकर चीन निर्मित सामानों को भगाएगा भारतवर्ष को स्वदेशी विश्वगुरु का दर्जा दिलाएगा – प्रदीप शर्मा

स्वदेशी वस्तुओ को अपनाकर चीन निर्मित सामानों को भगाएगा भारतवर्ष को स्वदेशी विश्वगुरु का दर्जा दिलाएगा – प्रदीप शर्मा

आप विगत अनेक वर्षों से देश के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर अपने स्तर पर संघर्ष कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में देशी राजनीति जुटान, भ्रष्टाचार विरोधी जुटान, किसान जमावड़ा, एफडीआई विरोधी जुटान सहित अनेक संघर्षों में साझा एकसाथ आने से देश के विभिन्न संगठनों एवं उनके प्रमुख नेताओं के बीच एक समझ तथा परस्पर विश्वास एवं बराबर की भागीदारी का भाव उत्पन्न हुआ है। यह विश्वास समय-समय पर विभिन्न अवसरों के माध्यम से परिलक्षित भी होता रहता है।

स्वदेशी जागरण मंच दिनांक 12 जनवरी 2017 से चीन से उत्पन्न चुनौतियों एवं वर्तमान आर्थिक नीतियों के दुष्प्रभावों के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए ‘राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान’ चला रहा है। इस अभियान में छोटे व्यापारियों, उद्यमियों, कारीगरों, बुनकरों, मजदूरों, मछुवारों, किसानों सहित समाज के सभी वर्गों को केंद्र में रखते हुए विकास के ग्राम आधारित स्वदेशी एवं विकेंद्रित मॉडल पर भी विभिन्न बुद्धिजीवियों के थिंक टैंक के माध्यम से एक देशव्यापी बहस खड़ी करने का प्रयास किया गया है। इस अभियान को एक करोड़ से अधिक नागरिकों ने व्यक्तिगत रूप से अपने हस्ताक्षर करके समर्थन प्रदर्शित किया है तथा देश में हजारों कार्यक्रम हुए है एवं लाखों नये कार्यकर्ता खड़े हुए हैं।

यद्यपि इन मुद्दों पर जन-जागरण भविष्य में भी लगातार किया जाता रहेगा, साथ ही साथ इस अभियान का मुख्य कार्यक्रम दिनांक 29 अक्टूबर 2017 को प्रातः 11.00 बजे नई दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में आयोजित स्वदेशी महारैली के साथ संपन्न होगा। इसमें समाज के विभिन्न वर्गों के गणमान्य व्यक्ति एवं लाखों नागरिक भाग लेंगे।

आप इस कार्यक्रम में सादर आमंत्रित हैं। आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप अपनी सम्मानजनक उपस्थिति से इस कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाने की कृपा करें।

Leave a Reply

Top