You are here
Home > HOME > टी-20: ऑस्ट्रेलिया से अंतिम मैच आज

टी-20: ऑस्ट्रेलिया से अंतिम मैच आज

हैदराबाद : पिछले मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक तीसरे और आखिरी टी-20 क्रिकेट मैच में अपनी गलतियों से सबक लेकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के बाद भारत ने रांची में पहला टी-20 मैच भी नौ विकेट से जीता, लेकिन गुवाहाटी में उसे पराजय झेलनी पड़ी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सफलता के बावजूद कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उसे हराना हमेशा कठिन होता है. गुवाहाटी में आठ विकेट से जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया निर्णायक मैच में बुलंद हौसलों के साथ उतरेगा. भारत बारसापारा स्टेडियम में खेल के हर विभाग में उन्नीस साबित हुआ. ऑस्ट्रेलिया के नये तेज गेंदबाज जासन बेहरनडोर्फ के सामने भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम टिक नहीं सका. कप्तान कोहली खाता भी नहीं खोल सके और बाकी बल्लेबाजों का भी उल्लेखनीय योगदान नहीं रहा. अब वे अपनी गलतियों से सबक लेकर उतरेंगे.

मैच पर बारिश का खतरा
तीसरे मैच में बारिश का खतरा बना हुआ है और हैदराबाद में पिछले 20 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. हालांकि पिच क्यूरेटर पूरी कोशिश कर रहे हैं कि अगर बारिश के कारण मैच रोका जाता है, तो वो बारिश बंद होने के बाद तुरंत पिच को तैयार कर सकें. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिच क्यूरेटर वाइएल चंद्रशेखर कड़ी मेहनत में जुटे हैं, लगातार हो रही बारिश से पिच को ठीक रखने की कोशिश कर रहे हैं, पर उन्हें काफी मुश्किल हो रही है.

टीमें

भारत : कोहली (कप्तान), धवन, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, एमएस धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर (कप्तान), जासन बेहरनडोर्फ, डैन क्रिस्टियन, नाथन कूल्टर नाइल, आरोप फिंच, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन, एडम जांपा, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई.

Leave a Reply

Top