You are here
Home > HEALTH > ख़ामोशी तोड़िेये -I Will के साथ जुड़िये

ख़ामोशी तोड़िेये -I Will के साथ जुड़िये

बोल बिंदास-

आज देश में ऐसे लाखो लोग हैं जो अपने मन की बात मन में ही रखें हुए है उनके पास कोई विकल्प मौजूद नही है जिससे वो अपनी बात कह सकें. अपनी बात ना कह पाने की ये कुंठा उनको मानसिक अवसाद में जकड़ लेती है जिसका अंत या तो किसी पागलखाने में या फिर जीवन का अंत करके होता है. ये वो धीमा ज़हर है जो आज हमारे समाज को जकड़ता जा रहा है, हम इसको समझते तो हैं लेकिन किसी को कहने से डरते हैं, शायद कोई हमारी परेशानी को समझेगा या फिर वो इसे हमारा पागलपन कहेगा.

ऐसे लाखों लोगों के लिए उम्मीद की एक किरण है epsyclinic.com द्वारा लांच एप I Will. I Will भावनात्मक अवसाद, मानसिक शक्ति के लिए मदद चाह रहे लोगों के लिए एक बड़ी उम्मीद है. इसको इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि इसके इस्तेमाल से व्यक्ति ना केवल अपने आपको भावनात्मक और मानसिक रूप से मजबूत बना सकता है, वो अपने में एक सकारात्मक उर्जा को भी जाग्रत कर सकता है. ये एप किसी भी व्यक्ति को उसकी आवश्यकतानुसार सलाह देने में सक्षम है. वो उसके लिए एक विशेष प्रोग्राम, काउंसलर डिज़ाइन करता है और उसे उसकी समस्या से निकालने में मदद करता है.

ePsyclinic.com की संस्थापक सुश्री शिप्रा डावर ने कहा; “मैं खुद डिप्रेशन से जूझती रही हूं। मेरे इस संघर्ष ने ही मुझे उन लोगों की मदद के लिए प्रेरित किया जो भावनात्मक व मानसिक स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं। ePsyClinic.com लाने के बाद मैंने इसमें कामयाबी पाई और इस क्षेत्र में मौजूद कमियों को भी जाना। इससे मुझे IWill ऐप के लिए प्रेरणा मिली। ‘हमारा मिशन भावनात्मक और मानसिक समस्याओं का समाधान हर किसी के पहुंचमें लाना और इससे जुड़ी समाज की गलत अवधारणाओं को ध्वस्त करना है।’ I Will उनकीमददकेलिएहै, जिन्हें इस मामले में समग्र सहायता की जरूरत है।यह ऐप मुफ्त में एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर डाउनलोड किया जा सकता है।

I Will के साथ सफर निजी अनुभव के आधार पर तैयार किया गया है। इसमें यूजर की जरूरतों का पूरा ख्याल रखा गया है। उनकी समस्याओं का गहन विश्लेषण कर इसे इस तरह तैैैयार किया गयाहै कि यह थेरेपी मॉड्यूूूल के लिए ठोस आधार तैयार करता है। अगले चरण के तौर पर यूजर्स के लिए एक विशेषज्ञ निर्धारित कर दिया जाता है जो उनकी परेशानियों के मुताबिक समाधान देता है। यह विशेषज्ञ थेरेपिस्ट पूरे सफर में आप के साथ रहेगा।

ये ऐप उन लोगों के लिए एक उम्मीद हो सकता है जो अपनी समस्याओं से बाहर निकलना चाहते हैं. तो फिर देर किस बात की खामोशी तोड़िये, ‘I Will’ बोलिए.

Leave a Reply

Top