You are here
Home > NEWS > पिछले 2 दशक से रोज 1-2 किलो गालियां खा रहा हूं – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पिछले 2 दशक से रोज 1-2 किलो गालियां खा रहा हूं – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान जानेमाने कवि और लेखक प्रसून जोशी से कई मुद्दों पर चर्चा की। प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी सेहत के राज के बारे में भी चर्चा की।

पीएम मोदी ने कहा मैं रोज 1-2 किलो गालियां खाता हूं, यहीं मेरी सेहत का राज है। दरअसल, टाउनहॉल में बैठे एक शख्स ने उनसे पूछा कि आपकी सेहत का राज क्या है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं पिछले 2 दशक से रोज 1-2 किलो गालियां खा रहा हूं, बस यहीं मेरी सेहत का राज है।

बस इतना ही था लंदन के टाउनहॉल में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। बता दें कि जब पीएम मोदी ने ये बातें कहीं तो खुद मोदी भी बहुत हंसे और पूरे हॉल में हंसी व तालियों की आवाज गुंजने लगी।

इसके बाद पीएम मोदी ने एक घटना के जरिए उस शख्स के सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि एक पर्वत पर संत रहते थे। उस पर्वत पर एक 8 साल की बच्ची अपने 3 साल के भाई को उठाकर चढ़ रही थी, तो संत ने पूछा कि तुम्हें थकान नहीं हो रही है। इस पर लड़की ने कहा ये तो मेरा भाई है।

इस पर संत ने दोबारा पूछा कि मैं ये कह रहा हूं कि क्या तुम्हें थकान नहीं लग रही। इस पर भी लड़की का यही जवाब रहा। संत ने तीसरी बार पूछा कि मैं ये नहीं पूछ रहा कि ये तुम्हारा भाई है, मैं पूछ रहा हूं कि क्या तुम्हें थकान नहीं हो रही है। तब लड़की ने कहा कि ये मेरा भाई है और भाई की थकान नहीं होती।

पीएम मोदी ने इस घटना के जरिए कहा कि सवा सौ करोड़ लोग मेरे भाई है और इसलिए मुझे भी थकान नहीं होती। पीएम मोदी की इस बात से वहां मौजूद लोगों मे जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

Leave a Reply

Top