You are here
Home > NEWS > हुड्डा जी-चौटाला जी, काश आपकी सरकारें भी ईमानदार होती : जवाहर यादव

हुड्डा जी-चौटाला जी, काश आपकी सरकारें भी ईमानदार होती : जवाहर यादव

जब पूरे देश में रियल एस्टेट सेक्टर में मंदी की चर्चा है और प्रॉपर्टी के दाम घट रहे हैं, उस दौर में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने राज्य के इतिहास में सबसे महंगी जमीन बेची है। औद्योगिक और आवासीय शहरी संपदा विकसित करने वाले इस प्राधिकरण ने हाल ही में गुड़गांव के सेक्टर-47 में दस एकड़ जमीन का प्लॉट 842 करोड़ रुपये में बेचा है। ई-ऑक्शन के जरिए हुआ यह सौदा राज्य के इतिहास में दस एकड़ का सबसे महंगा सौदा है। नीदरलैंड की फर्नीचर रिटेलर कंपनी आईकेईए ने इस भारी निवेश के लिए हरियाणा को चुना और राज्य के हुडा ने सबसे महंगा सौदा कर इतिहास बना दिया। इससे कुछ समय पहले भी हुडा ने गुड़गांव में दो एकड़ का प्लॉट 206 करोड़ रुपये में बेचा था जो प्रति एकड़ 103 करोड़ रुपये के हिसाब से हुआ सबसे महंगा सौदा था। इन बड़ी डील से मिलने वाली रकम से हुडा की वित्तीय स्थिती में सुधार होगा और राज्य की शहरी विकास की योजनाएं रफ्तार पकड़ेंगी।

एक ओर जहां पिछली सरकारों के वक्त सरकारी संपदा और किसानों की जमीन सस्ते में बिकती थी और निजी बिल्डर मोटी कमाई करते थे, वहीं मौजूदा सरकार राज्य की संपत्ति की पूरी कीमत वसूल कर रही है। और यह काम पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी से किया गया है। निलामी ई-टेंडरिंग के जरिए की गई और सबसे ऊंची कीमत लगाकर नींदरलैंड की कंपनी ने 10 एकड़ के लिए 842 करोड़ रुपये की कीमत लगाई। पिछली सरकारों में हुए ज़मीन सौदे और सरकारी प्लॉट आवंटन सीबीआई की जांच तक पहुंच गए हैं और उनमें बड़े राजनीतिक परिवारों और सरकार के नजदीकी लोगों को खुलेआम फायदा पहुंचाया गया लेकिन माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार इन सारी भ्रष्ट करतूतों से पूरी तरह दूर है और एक-एक पैसे का हिसाब पूरी पारदर्शिता के साथ किया जा रहा है।

राज्य के शहरी विकास और योजना विभाग ने अगले कुछ महीनों में भी राज्य में अन्य संस्थागत और वाणिज्यिक संपत्तियों की नीलामी की योजना भी बनाई है।

Leave a Reply

Top