You are here
Home > breaking > B’DAY SPECIAL: राधिका आप्टे

B’DAY SPECIAL: राधिका आप्टे

मराठी फिल्मो से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे आज अपना 32वा जन्मदिन मना रही है. 1985 में जन्मी राधिका उनकी आखरी फिल्म ‘कबाली’ में सुपरस्टार रजनीकांत के साथ लीड रोल में नजर आयी थी. राधिका आप्टे बॉलीवुड की चौथी एेसी एक्ट्रेस हैं जिसने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म साइन की. राधिका की फैन फोल्लोविंग इस तरह से बड़ी है कि उनकी फिल्मे अब रिलीज़ होने से पहले ही लीक हो जाती है. इस समय राधिका अपनी हॉटनेस और बोल्डनेस से बॉलीवुड की सभी हीरोइनों को पीछे छोड़ रही है.


साल 2011 में फिल्म ‘शोर इन दि सिटी’ से राधिका की पहचान न्यू कमर के तौर पर हुई. जबकि… इससे पहले राधिका ‘दि वेटिंग रूम’, ‘रक्त चरित्र 1’, ‘रक्त चरित्र 2’, ‘आई एम’ जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिकाओं में थी. 6 अलग-अलग भाषाओं में 30 से ज्यादा फिल्में करने के बाद 2015 में आई फिल्म ‘बदलापुर’ मे राधिका को हीरोइन के तौर पर पहचान मिली. लेकिन राधिका का नाम लोगों के जुबान पर तब आया… जब अनुराग कश्यप की एक शॉट फिल्म के लिए फिल्माए गया न्यूड सीन अचानक लीक होकर सोशल मीडिया में वायरल हो गया. तब इन्हें बदलापुर की हीरोइन और राधिका आप्टे कहा गया.

इसके बारे में राधिका आप्टे का कहना है कि, ‘एक फिल्म में न्यूड सीन करते वक्त वह पूरी तरह से स्वतंत्र थीं.’ उनका कहना है कि उन्होंने यह सीन बेहद सहजता के साथ किया और उनको किसी प्रकार के विरोध का भी सामना नहीं करना पड़ा. राधिका का कहना है कि… ‘एक कहानी की डिमांड के अनुसार हीरोइन को ऐसे सीन करने में कोई झिझक नहीं होनी चाहिए.’

कम समय में बड़ी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस राधिका की शार्ट फिल्म ‘अहल्या’ की काफी सराहना हुई थी. राधिका ने फिल्म ‘हंटर’ में भी लीड रोल अदा किया था. साथ ही फिल्म ‘मांझी-द माउंटेन मैन’ के जरिये ‘फगुनिया’ के नाम से फेमस हुई राधिका की इस फिल्म के लिए भी काफी तारीफ की गयी थी. फिल्म ‘मांझी’ में उन्होंने बहुत दमदार एक्टिंग की. जिसके कारण उनकी चर्चा चारों तरफ हुई.

आपको बता दे कि 2013 में ब्रिटिश म्‍यूज‍िशियन बेनेडिक्‍ट टेलर से राधिका आप्टे ने शादी की थी. राध‍िका ने मराठी और हिन्‍दी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के अलावा तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्‍म इंडस्‍ट्री में भी नाम कमाया है. उनकी तमिल फिल्‍म ‘धोनी’ के लिए बेस्‍ट एक्‍ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. वैसे जल्द जो राधिका अपनी फिल्म ‘पेडमेंन’ और तमिल फिल्म ‘उला’ के जरिये परदे पर धमाल मचाने वाली है.

Leave a Reply

Top