You are here
Home > MANORANJAN > हैप्पी बर्थडे: चॉकलेटी बॉय ऋषि कपूर

हैप्पी बर्थडे: चॉकलेटी बॉय ऋषि कपूर

बॉलीवुड के चार्मिंग एक्‍टर और अपने टवीट्स से चर्चा में रहने वाले ऋषि कपूर आज अपना 65वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. 80-90 के दशक में उनकी फिल्‍मों को जादू खूब चला. ऋषि कपूर की पहली फिल्‍म ‘बॉबी’ जबरदस्‍त हिट हुई थी.

इस फिल्‍म में वे डिंपल कपाडिया के साथ नजर आये थे. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. वहीं इस फिल्‍म के दौरान ऋषि कपूर का दिल डिंपल कपाडिया के लिए धड़कने लगा था. ऋषि कपूर उन्‍हें प्रपोज करना चाहते थे लेकिन उनके पिता राज कपूर ने उन्‍हें ऐसा करने से मना कर दिया. पिता के डर से उन्‍होंने डिंपल को प्रपोज नहीं किया.

स्ट्रिक्ट ब्वॉयफ्रेंड है ऋषि कपूर
ऋषि कपूर ने नीतू सिंह को भी डेट किया था. नीतू ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि ऋषि कपूर एक स्ट्रिक्ट ब्वॉयफ्रेंड थे. वे उन्‍हें 8.30 के बाद काम करने से मना करते थे. नीतू की मां को उनका और ऋषि कपूर एकसाथ घूमना बिल्‍कुल भी पसंद नहीं था. जब भी दोनों कहीं बाहर घूमने जाते थे, नीतू की मां कजिन को साथ भेजती थीं. नीतू महज 14 साल की थीं जब वो ऋषि को डेट करने लगी थीं. उस समय नीतू इंडस्ट्री में पैर जमाने की कोशिश कर रही थीं. फिल्म ‘खेल-खेल में’ के दौरान दोनों के बीच रोमांस शुरू हो गया था. फिल्म की रिलीज के बाद दोनों के रोमांस की चर्चाएं शुरू हो गई थीं.

राज कपूर- प्यार करते हो तो शादी करो
नीतू और ऋषि कपूर ने एकसाथ कई हिट फिल्‍मों में काम किया है. दोनों बॉलीवुड की टॉप जोडियों में गीने जाने लगे. साथ ही दोनों के प्‍यार के चर्चे भी खूब होने लगे. दोनों के प्यार की खबर कपूर खानदान को भी थी. राज कपूर ने ऋषि से साफ कह दिया था कि अगर वो नीतू से प्यार करते हैं तो शादी करें. १९७९ में ऋषि और नीतू ने शादी कर ली. दोनों के दो बच्‍चे रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर हैं. ऋषि कपूर और नीतू कपूर आज भी एकदूसरे के साथ मजबूती से खड़े हैं. दोनों की जोड़ी आखिरी बार साल 2013 की फिल्‍म ‘बेशरम’ में नजर आयी थी, जिसमें रणबीर कपूर ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

Leave a Reply

Top