You are here
Home > HOME > गुजरात विधानसभा चुनाव :पीएम मोदी और राहुल गांधी का रोड शो रद्द

गुजरात विधानसभा चुनाव :पीएम मोदी और राहुल गांधी का रोड शो रद्द

गुजरात विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दूसरे चरण के प्रचार में झोंक रही है. प्रचार के लिए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी का रोड शो तय था. इन दोनों के रोड शो को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रोकना पड़ा.

प्रशासन ने माना है कि बड़े नेताओं को रोड शो में परेशानी हो सकती है. चुनाव के वक्त उन्होंने इसे किसी भी खतरे को दूर रखने के लिए यह फैसला लिया है. मंगलवार को इन दोनों का रोड शो तय था. दोनों पार्टियों के रोड शो की तैयारी अंतिम चरण में थी. रास्ते तय कर लिये गये थे.
दोनों का शो किन – किन रास्तों से होकर गुजरेगा इसकी भी योजना बना ली गयी थी. रोड शो के माध्यम से नेता कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जुड़ना चाहते हैं. मुख्य रूप से रोड शो में ऐसे लोगों को लक्ष्य बनाया जाता है जो किसी रैली या जनसभा तक नहीं पहुंच पाते. उन्हें अपने घर के बाहर ही नेताओं का दिदार हो जाता है. रोड शो प्रचार का मजबूत माध्यम है.
ऐसा नहीं है कि सिर्फ पीएम मोदी और राहुल गांधी को  रोड शो से रोका गया पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को भी रोड शो की इजाजत नहीं मिली. पुलिस कमिश्नर अनुप कुमार सिंह ने कहा, “बीजेपी और कांग्रेस ने पीएम मोदी और राहुल गांधी के रोड शो की अनुमति मांगी थी हमने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रोक दिया है.

Leave a Reply

Top