You are here
Home > HOME > जीकेएफटीआईआई के ओरिएंटेशन प्रोग्राम में शामिल हुए सतीश कौशिक, हिमांश कोहली और संबित पात्रा

जीकेएफटीआईआई के ओरिएंटेशन प्रोग्राम में शामिल हुए सतीश कौशिक, हिमांश कोहली और संबित पात्रा

बोल बिंदास-दिल्ली, बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक और हिमांश कोहली के साथ भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा गुलशन कुमार फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के ओरिएंटेशन प्रोग्राम में शामिल हुए। इस मौके पर आयोजित प्रैस कॉंफ्रेंस में  स्व. गुलशन कुमार की पुत्री खुशाली कुमार भी मौजूद थीं। कार्यक्रम में जीकेएफटीआईआई ने पत्रकारिता और फैशन अध्ययन के अपने नए बैच की शुरुआत की घोषणा की, जहां छात्रों को अपने क्षेत्र में हासिल विशेषज्ञता के साथ संबंधित उद्योगों में प्रवेश करने के लिए ट्रेंड किया जाता है।

whatsapp-image-2019-08-20-at-16-08-35

कार्यक्रम में उपस्थित वेटरन एक्टर सतीश कौशिक ने कहा, ‘यहां आने का मेरा मुख्य उद्देश्य छात्रों को प्रोत्साहित करना है और उन्हें बताना है कि किसी भी क्षेत्र- अभिनय, निर्देशन, छायांकन, उत्पादन, आदि में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए जुनून आवश्यक है। तकनीकी प्रशिक्षण एक जरूरी है। छात्र इनमें से जिस किसी भी क्षेत्र में जाना चाहते हैं, वहां उन्हें विशेषज्ञता प्राप्त करने में जीकेएफटीआईआई हरसंभव मदद करेगा।’अभिनेता हिमांश कोहली ने जीकेएफटीआईआई के बारे में बताया, ‘मैंने खुद टी-सीरीज़ के बैनर तले बहुत कुछ सीखा है। ये वास्तव में प्रतिभा की कद्र करते हैं, क्योंकि मेरे पास फिल्म उद्योग में कोई ‘अपना’ नहीं था, लेकिन इसके बावजूद टी-सीरीज़ ने मुझे उभरने का मौका दिया। जीकेएफटीआईआई के छात्रों को आगे एक बड़े लेबल के तहत बेहतर काम करने का मौका मिलेगा। टी-सीरीज़ न केवल भारत की सबसे बड़ी संगीत कंपनी है, बल्कि एक सफल फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है, जो हर साल कम-से-कम 30 फिल्में बना रहा है।’स्व. गुलशन कुमार की पत्नी सुदेश कुमारी ने मीडिया को जीकेएफटीआईआई के पाठ्यक्रमों और संस्थान के विजन के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ‘हमने इस साल पत्रकारिता, जनसंचार और फैशन के लिए नए पाठ्यक्रम पेश किए हैं। हमारे पास छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिए कुछ बेहतरीन मीडिया और फैशन उद्योग से जुड़े लोग हैं, ताकि हम देश भर की नई प्रतिभाओं को तराश सकें।’

whatsapp-image-2019-08-20-at-16-07-55

इस कार्यक्रम ने छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए सीनियर टीवी पत्रकार आशुतोष और सीनियर टीवी पत्रकार और स्तंभकार अजीत अंजुम जैसे पत्रकारिता उद्योग के बड़े नाम भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Top