You are here
Home > breaking > मुंबई के चेंबूर में BPCL प्लांट में तेज धमाके के बाद लगी आग, 21 लोग घायल

मुंबई के चेंबूर में BPCL प्लांट में तेज धमाके के बाद लगी आग, 21 लोग घायल

बुधवार की शाम मुंबई के चेंबूर में एक बड़े हादसे की खबर है. यहां बीपीसीएल प्लांट में आग लग गई है. यह आग एक बड़े धमाके के बाद लगी. आग को काबू करने के लिए दमकल विभाग की 1 दर्जन से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने की कवायद में लगी हुई हैं. पूरे परिसर को खाली करा लिया गया है.

आग लगने के बाद प्लांट के कर्मचारियों में भगदड़ मच गई. इस घटना में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं मिले हैं. दमकल विभाग के अलावा स्थानीय प्रशासन और बीपीसीएल के आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के अलावा 2 फोम टेंडर और 2 जंबो टैंकर भी आग को बुझाने में लगे हुए हैं. प्लांट के अंदर मौजूद लोगों को भी बाहर निकालने का काम किया जा रहा है. बड़ी संख्या में कर्मचारियों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है. प्लांट के आसपास के इलाकों को भी खाली करा लिया गया है. इस घटना में 21 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि इस घटना में 43 लोग घायल हुए थे, जिनमें से 22 का उपचार करने के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई और 21 लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं. यह धमाका इतना तेज था कि आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए.

बताया जा रहा है कि प्लांट के एक बॉयलर में दोपहर करीब 3 बजे तेज धमाका हुआ. धमाके के बाद पूरे प्लांट धूएं से भर गया और आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं. वहां मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई.

बीपीसीएल के प्रवक्ता सुंदरराजन ने बताया कि इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आग को काबू पाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. आग बुझाने के काम में रिफायनरी की फायर टीम भी जुटी हुई है. उन्होंने बताया कि माहुल स्थित रिफायनरी के कंप्रेशनर शेड में यह हादसा हुआ था.

 

Leave a Reply

Top