You are here
Home > MANORANJAN > अरविन्द केजरीवाल पर बनी फिल्म जल्द होगी रिलीज़

अरविन्द केजरीवाल पर बनी फिल्म जल्द होगी रिलीज़

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल पर बनी फिल्म जल्द ही एक रिलीज़ होने जा रही है। इसकी रिलीज़ तारीख 17 नवंबर बताई जा रही है।

केजरीवाल पर बनी इस फिल्म का नाम ‘एन इन्सिग्नीफिकेंट मैन’ रखा गया है। खुसबू रांका और विणा शुक्ला द्वारा बनायीं गयी इस फिल्म में अरविन्द केजरीवाल के सामाजिक कार्यकर्त्ता से लेकर मुख्यमंत्री बनने तक का सफर दिखाया जाएगा। इस फिल्म को मेमसिस लैब ने उत्पादित किया है।

फिल्म निर्मातों का कहना है कि इस फिल्म के जरिये राजनीति के कुछ रहस्यों से पर्दा उठाया जाएगा। फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि राजनीति के नेपथ्य में क्या होता है।

दरअसल इस फिल्म के रिलीज़ होने की तारीख इससे पहले की निश्चित की गयी थी। लेकिन उस समय पूर्व सेंसर बोर्ड चीफ पहलाज निहलानी को इसपर आपत्ति थी। उन्होंने उस समय कहा था कि चूँकि इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित के बारे में जानकारी है, इस कारण से इन सभी से आज्ञा लेनी पड़ेगी।

इसके बाद हालाँकि फिल्म को अंतराष्ट्रीय फिल्म समिति ने चुन लिया और इसे रिलीज़ करने की बात कही। इस कारण से यह फिल्म अब करीबन 22 देशों में रिलीज़ की जायेगी।

मेमसिस लैब के आनद गाँधी ने कहा, ‘भारतीय फिल्म सिनेमा के इतिहास में यह पहली बार दिखाया जाएगा कि राजनीति के बंद दरवाजों के पीछे क्या होता है। वाईस (फिल्म के अंतराष्ट्रीय उत्पादक) के पास ऐसी फिल्मों में महारत हासिल है। उनका काम करने का तरीका बहुत ही निडर है और हमें ख़ुशी है कि हमें ऐसा अंतराष्ट्रीय साथी मिला। हम इस योजना की शुरुआत भारत में नवंबर में फिल्म रिलीज़ करके करेंगे।’

फिल्म में जमीन से उठकर शखर पर पहुँचने की कहानी है। 95 मिनट की इस फिल्म में अरविन्द केजरीवाल के संघर्ष, उनकी पार्टी की जानकारी, दिल्ली की राजनीति की रोचक घटनाएं आदि दिखाई जाएंगी।

फिल्म से सम्बंधित एक व्यक्ति ने बताया, ‘हम ‘एन इन्सिग्नीफिकेंट मैन’ को दुनिया के सामने इसलिए ला रहे हैं, क्योंकि हमें लगता है कि यह फिल्म उन सभी लोगों के लिए है जिन्हे अपने प्रशासन में कमी दिखती है और वे व्यक्तित्व तौर पर इसमें शामिल होकर इसको बदलने का हौसला रखते हैं।’

Leave a Reply

Top