You are here
Home > breaking > चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल 2018 , दिल्ली के सीरी फोर्ट सभागार मे होगा आगाज

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल 2018 , दिल्ली के सीरी फोर्ट सभागार मे होगा आगाज

नई दिल्ली । कल चित्र भारती ने अपने 100 कार्यकर्ताओं के माध्यम से दिल्ली शहर में पदार्पण कर लिया। कनाट प्लेस,मंडी हाउस,सेलेक्ट सिटी वॉक,डीएलएफ मॉल साकेत और इंडिया गेट का संपूर्ण क्षेत्र इन ऊर्जावान कार्यकर्ताओं के जोश से देशभक्ति के विचार से ओतप्रोत हो उठा।पोस्टर्स और पैंफलेट के माध्यम से सभी को फिल्म महोत्सव में आने के लिए आमंत्रित भी किया गया।

 

चित्र भारती टोली पूरी दिल्ली में फ़्लैश मौब नृत्य के माध्यम से सामान्य जन को फिल्म महोत्सव के लिए आमंत्रित करने निकली थी ।

पोस्टर्स और पैंफलेट के माध्यम से सभी को फिल्म महोत्सव में आने के लिए आमंत्रित किया गया।

 

कनाट प्लेस मे लोगो को आमंत्रित करते हुए कॉलेज स्टूडेंट्स

इंडिया गेट पर देशभक्ति की आग देखने को मिली

 

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल 19 से 21 फरवरी, 2018 को लघु फिल्मों के फिल्म फेस्टिवल का आगाज कर रहे है | इसमें लघु फिल्म, वृत्तचित्र, एनीमेशन फिल्म, कैंपस फिल्म की श्रेणियों में प्रविष्टियां आमंत्रित हैं। भारतीय चित्र साधना के जरिए दूर दराज के इलाकों में रह रहे लघु फिल्म निर्माताओं को मंच प्रदान करना है |

इस बार चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल में लगेगा सितारों का मेला

 

गौरतलब है की भारतीय चित्र साधना एक चेरिटेबल ट्रस्ट है। जो की भारत के सांस्कृतिक मूल्यों को लघु फिल्म , वृत्तचित्रों और एनिमेशन के लोकप्रिय माध्यम के जरिये लोगों तक पहुंचाने का काम करता है । भारतीय चित्र साधना ने अपना पहला फिल्मोत्सव 26-28 फरवरी 2016 को इंदौर में आयोजित किया था , इस दौरान 8 राज्यों से 309 प्रविष्टियां प्राप्त हुई थीं। इस फिल्मोत्सव में श्री मधुर भंडारकर , विवेक अग्निहोत्री , श्री मुकेश तिवारी , श्री राहुल रवेल , श्री मनोज जोशी , श्री विनोद मानकर और श्री राज दत्त व अन्य विद्वतजन उपस्थित रहे।

 भारतीय चित्रा साधना भारत के सभी प्रमुख राज्यों में फिल्म प्रशंसा पाठ्यक्रम आयोजित करेगी , विशेष रूप से विश्वविद्यालय के परिसरों और फिल्म संस्थानों में देश के उभरते युवाओं से प्रविष्टियों को आमंत्रित करने के लिए अभियान चलाएगी।

Leave a Reply

Top