You are here
Home > breaking > चुनाव आयोग सिद्ध करो EVM हैक नही हो सकती। नही तो सारे चुनाव रद्द करो.

चुनाव आयोग सिद्ध करो EVM हैक नही हो सकती। नही तो सारे चुनाव रद्द करो.

बोल बिंदास- दिल्ली

आखिर वो बात सच ही साबित हुयी ?, जिसका अंदेशा बीएसपी प्रमुख मायावती और उनके बाद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने लगाया था. भाजपा की चमत्कारी जीत के पीछे जनता और मोदी लहर नही EVM की सेटिंग है. सौरभ भारद्वाज ने आज दिल्ली विधानसभा में वो चमत्कार कर दिखाया जिसको देखने का इंतज़ार सारा भारत कर रहा था. देश की प्रमुख लोकतांत्रिक संस्था चुनाव आयोग के दामन पर आज वो दाग लगा है जिसको धोने में बरसों लग जायेंगे. विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र पर आज वो धब्बा लगा है जिसको साफ करना आसान काम नही होगा.

आज केन्द्र की भाजपा सरकार को, देश के चुनाव आयोग को खुलेआम चुनौती दी गयी है. अब इन दोनो का दायित्व बनता है कि वो देश के सामने सिद्ध करें की EVM हैक नही की जा सकती. इस समय लोकतंत्र पर, देश के चुनाव आयोग पर और 125 करोड़ जनता की साख दाव पर लगी है. सारे काम छोड़कर अब आप पहले इस काम में लग जायें. अपने चेहरे पर पुती कालिख को मिटाने का वक्त आ गया है.

लेकिन आज एक बात और तय करने का वक्त है अगर EVM हैक नही हुयी तो सरेआम लोकतंत्र का मखौल उड़ाने वाले नोटंकीबाजो की सजा क्या होनी चाहिए? अगर हैक होती है तो उसका दुरपयोग करने वालों की सजा क्या होनी चाहिए? बहुत दिनो से तमाशा चल रहा है. इस तमाशे को अब खत्म होना ही चाहिए. जनता का विश्वास लोकतंत्र पर बना रहे इसके लिए अब कुछ नोटंकिया बंद होनी चाहिए.

Leave a Reply

Top