You are here
Home > NEWS > भारत आईं ट्रंप की बेटी इवांका के लिए कुछ इस तरह की गईं तैयारियां

भारत आईं ट्रंप की बेटी इवांका के लिए कुछ इस तरह की गईं तैयारियां

अमेरिकी ऱाष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत पहुंच गई हैं। वो ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लोने भारत आईं हैं। इवांका भारत में 28 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक रहेंगी। शाम 4.45 मिनट पर वो समिट को संबोधित करेंगी। इसके बाद वो पीएम मोदी के साथ डिनर के लिए हैदराबाद के फेमस फलकनुमा पैलेस जाएंगी।

इवांका की हैदराबाद यात्रा के दौरान शहर में भिखारियों पर रोक लगा दी गई है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अगर आदेश का पालन नहीं किया गया तो दंडित किया जाएगा। इसके साथ ही इवांका की सुरक्षा में 2500 सुरक्षकर्मी तैनात किए गए हैं और हैदराबाद पुलिस ने 150 देशों के प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए 10 हजार जवान तैनात किए हैं।

इवांका से हर कोई नहीं मिल सकता। उनसे मिलने वालों की लिस्ट तैयार की गई है। लिस्ट में जिन लोगों के नाम हैं सिर्फ वही मिल सकते हैं।

इस समिट की थीम ‘सर्वप्रथम महिलाएं, सभी के लिए समृद्धि’ रखा गया है। इस समिट का प्रमुख उद्देश्य महिला उद्यमियों की सहायता करना और वैश्विक आर्थिक वृद्धि को मजबूती प्रदान करना है।

गौरतलब है कि इवांका की उम्र 36 साल है। वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इवाना ट्रंप की बेटी हैं। इवांका ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया के व्हॉटर्व स्कूल ऑफ बिजनेस से ग्रेजुएशन किया है और वो अपने पिता का बिजनेस देखती हैं। इवांका ट्रंप की सीनियर एडवाइजर भी और वो ट्रंप ऑर्गनाइजेशन में एग्जीक्यूटिल वाइस प्रेसिडेंट हैं। इवांका ट्रंप होटल्स की को-फाउंडर हैं।

Leave a Reply

Top