You are here
Home > NEWS > पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने किया मिशन ग्रीन फाउंडेशन के गाने को लाॅन्च

पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने किया मिशन ग्रीन फाउंडेशन के गाने को लाॅन्च

बोल बिंदास | हरियाणा सरकार के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर मिशन ग्रीन फाउंडेशन के प्राकृतिक गीत को लाॅन्च किया।

यह गीत मुख्य रूप से प्रकृति की दशा को दर्शा रहा है कि अगर पेड़ नहीं होंगे तो जीवन खत्म हो जाएगा। जो आज के समय में प्रकृति का हद से ज्यादा दुरूपयोग हो रहा है। विपुल गोयल जी ने कहा कि स्वामी जी प्रकृति के लिए बहुत सुखद काम कर रहे हैं।
पेड़ कहे मानव को तू ख्याल करे ले
सच्चा साथी हूं तेरा तू संभाल कर ले
तू वन को बचा ले और पेड़ लगा ले
एम जी एफ का संघ तू तत्काल कर ले
इस गाने को स्वामी सहजांद नाथ व मिशन ग्रीन फाउंडेशन के ब्रांड एम्बेसडर योगेश्वर दत्त व गाव्या के ब्रांड एम्बेसडर प्रद्युमन सूरी के साथ फिल्माया गया और डायरेक्ट निक तनेजा व केमरा राज सैनी ने किया हैं । सुमित सातरोड़िया द्वारा इसे गाया गया और गाने को धुन वी आर ब्रोज द्वारा दी गई।

मिशन ग्रीन फाउंडेशन का मुख्य उद्देशय पेड़ों को लगाने के साथ-साथ उसे पालना भी है। क्योंकि आज के समय में प्रकृति का बहुत बूरी तरह दोहन हो रहा है। जिस प्रकार प्रतिदिन जंगल काटे जा रहे हैं वो समय दूर नहीं जब हमें आॅक्सीजन सिलेंडर भी खरीदने पड़ेंगे। मिशन ग्रीन मुख्य रूप से त्रीवेणी लगा रहा है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि पीपल, बड़ व नीम सबसे अधिक मात्रा में आॅक्सीजन मिलती है । त्रिवेणी से वातावरण शुद्ध होता है।

Leave a Reply

Top