You are here
Home > HOME > दिल्ली का पारा गिर कर 4 हुआ

दिल्ली का पारा गिर कर 4 हुआ

delhi 4 degree

उत्तर भारत के लगभग सभी राज्य ठंड की गिरफ्त में आ गए हैं. दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार सुबह घने कोहरे और सर्द हवाओं ने कड़ाके की ठंड का एहसास कराया. मौसम विभाग ने अभी ठंड और बढ़ने की आशंका जताई है. दिल्ली में गुरुवार को पारा गिरकर चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था. शहर का तापमान इस मौसम के सबसे निचले स्तर पर था.

delhi 4 degree

मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान सबसे कम रहा क्योंकि शिमला का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 22 दिसंबर तक दिल्ली में शीत लहर जारी रहेगी. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस साल के सामान्य के बराबर रहा. शहर का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से चार डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान दिसंबर 2014 में दर्ज किया गया था.’

delhi 4 degree

कश्मीर में गुरुवार को अधिकतर स्थानों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आई और अधिकांश इलाकों में पारा शून्य से नीचे आ गया. कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति करने वाले इलाकों में पानी जम गया. वहीं पंजाब और हरियाणा में आदमपुर सबसे ठंडा स्थान रहा. जहां न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में न्यनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Leave a Reply

Top