You are here
Home > breaking > DMRC ने स्वतंत्रता दिवस पर मेट्रो के किरायों में 50 फीसदी छूट देने का किया ऐलान

DMRC ने स्वतंत्रता दिवस पर मेट्रो के किरायों में 50 फीसदी छूट देने का किया ऐलान

DMRC ने स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर मेट्रो के किरायों में लगभग 50 फीसदी छूट देने का ऐलान किया है। इस छूट का लाभ मौजूदा किराये में अलग-अलग कैटिगरी में उठाया जा सकता है।

20 नहीं सिर्फ 10 रुपए में सफर

इस छूट का सबसे ज्यादा फायदा कम दूरी तक यात्रा करने वाले मुसाफिरों का मिलने वाला है। अभी जहां 5 से 12 किलोमीटर के सफर के लिए 20 रुपए किराया देना होता है तो 15 अगस्त को सिर्फ 10 रुपए में आपका काम हो जाएगा। सामान्यत दिल्ली मेट्रो में दो किलोमीटर के लिए 10 रुपए और दो से पांच किलोमीटर के लिए 15 रुपए और पांच से 12 किलोमीटर के लिए 20 रुपए किराया देना होता है, लेकिन 15 अगस्त को जीरो से 12 किलोमीटर तक की दूरी तय करने के लिए सिर्फ 10 रुपए किराया देना होगा। यानि सीधे 50 फीसदी की छूट।
दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो पार्किंग रहेगी बंद

अब अगर आप अपनी गाड़ी पार्क करके मेट्रो से घूमने का प्लान बना रहे हैं तो जरा ठहरिए। स्वतंत्रता दिवस के दिन मेट्रो की पार्किंग बंद रहेगी। जिसकी वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। मेट्रो की पार्किंग गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि से हर साल बंद कर दी जाती है।

स्मार्ट कार्ड से पेमेंट पर ज्यादा लाभ

अगर आप मेट्रो में डीएमआरसी के स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको डबल फायदा मिलने वाला है। अभी मेट्रो स्मार्ट कार्ड से पेमेंट करने पर हर यात्रा पर 10 फीसदी का छूट मिलता है। 15 अगस्त के दिन भी अगर आप स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करते हैं तो कम हुए किराए पर भी 10 फीसदी छूट का लाभ उठा सकते हैं।

-ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top