You are here
Home > HOME > दीपिका पादुकोण ने लगाया विदेशी मीडिया पर नस्लवाद का इलज़ाम

दीपिका पादुकोण ने लगाया विदेशी मीडिया पर नस्लवाद का इलज़ाम

हाल ही में दीपिका पादुकोण को विदेशी मीडिया ने गलती से दीपिका की जगह प्रियंका कह कर पुकारा था. उसके बाद वह वीडियो इंटरनेट में काफी वायरल हो गया था.दरअसल हाल ही में दीपिका अमेरिका गईं थी जहा मौजूद मीडिया ने उन्हें क्वांटिको स्टार प्रियंका समझा और प्रियंका-प्रियंका कहकर आवाज भी लगाई. उस वक्त दीपिका ने इस घटना पर कोई रिएक्शन नहीं दिया थ्‍ाा और ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ. और इस बात पर गुस्सा जताते हुए दीपिका ने कहा है कि ये टिप्पणी अपमानजनक है.

पहले आप भी इस विदेशी में देखिये की कैसे दीपिका पादुकोण को बार बार प्रियंका चोपड़ा के नाम से पुकारा गया एयरपोर्ट पर

दीपिका पादुकोण इस बात से बहुत नाराज है कि विदेशी मीडिया उन्हें प्रियंका चोपड़ा समझ लेता है. दीपिका ने कहा कि विदेशी मीडिया का ये रवैया उनके नस्लवाद को दर्शाता है.

दीपिका ने इस पुरे विवाद पर एक इवेंट में अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए कहा की ‘इस तरह के मसले से सिर्फ मुझे ही बुरा नहीं लगता है बल्कि यहां बैठे आप सभी को बुरा लगना चाहिए. यह केवल अज्ञानता नहीं बल्कि नस्लवाद है. यह हम में से किसी के साथ भी हो सकता है और यह मुद्दा सिर्फ इगनोरेंस का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह नस्‍लवाद भी है.’

दीपिका ने अपना नाराजगी जाहिर करते हुए आगे कहा कि ही रंग के दो लोग एक ही व्यक्ति नहीं हो सकते. इसलिए उनको प्रोत्साहित करने की बजाय साथी भारतीयों को उनको बुलाकर इसकी जानकारी देनी चाहिए’

इस मामले पर प्रियंका ने भी कुछ दिन पहले कहा था कि ‘दीपिका को मुझे समझा जाना गलत है. मैं सबसे ज्यादा पॉपुलर ब्राउन फेस हूं जिसे लोग जानते हैं लेकिन हर ब्राउन लड़की को एक समझ लेना गलत है. दीपिका भारत में काफी बड़ी स्टार हैं. उनके साथ ये बर्ताव गलत है.’

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही दीपिका जब एक विदेशी एयरपोर्ट में एंट्री ले रही थीं, उस वक्त उन्हें प्रियंका कह कर बुलाया गया था क्योंकि प्रियंका हॉलीवुड में पिछले कई सालों से काम कर रही हैं और वह इंडियन हैं, वहां की मीडिया दीपिका और उन्हें लेकर कंफ्यूज हो गई थी.
लेकिन ऐसा नहीं है की दीपिका हॉलीवुड के लिए अनजाना चेहरा हों,दीपिका ने भी ‘XXX-Return Of The Xander’ में वीएन डीजल जैसे फेमस हॉलीवुड एक्टर के साथ मुख्य भूमिका निभाई है….जिनके काम को सराहा भी गया था….

आपको बता दें की मेट गाला इवेंट में प्रियंका और दीपिका ने दोनों हुईं थी शरीक लेकिन विदेशी मीडिया ने प्रियंका को दी थी दीपिका से ज़्यादा तरजीह….

रजनी,सवांददाता,मुंबई

Leave a Reply

Top