You are here
Home > NEWS > दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल गिरफ्तार

दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल गिरफ्तार

भगोड़े डॉन माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कास्कर को ठाणे पुलिस ने सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया। इकबाल पर एक बिल्डर को धमकाने और हफ्तावसूली करने का आरोप है।

इकबाल को ठाणे पुलिस के हफ्तावसूली निरोधक दस्ते (एईसी) ने गिरफ्तार किया। इस दस्ते के प्रमुख एनकाउंटर स्पेशलिस्ट इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा हैं। इकबाल के खिलाफ मुंबई के एक भवन निर्माता ने हफ्तावसूली के लिए धमकाने का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच ठाणे पुलिस की एईसी कर रही थी। इकबाल को उसके नागपाड़ा स्थित घर से गिरफ्तार किया गया। इकबाल को आखिरी बार करीब दस दिन पहले उसके घर के बगल में एक इमारत ढहने के हादसे के समय देखा गया था।

इकबाल कास्कर 12 मार्च, 1993 को मुंबई में हुए सिलसिलेवार विस्फोटों के समय ही दुबई भाग गया था। उसे करीब 10 साल पहले प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था। उस पर मुंबई में चर्चित रहा सारा सहारा मामले में मुकदमा चलाया गया था, जिसमें वह सुबूतों के अभाव में बरी हो गया था। इकबाल पर आतंकवाद से जुड़ा कोई मामला दर्ज नहीं है। वह भारत में रह रहा दाऊद का एकमात्र भाई है। कुछ वर्ष पहले उस पर उसके घर के बाहर हमला भी हो चुका है।

Leave a Reply

Top