You are here
Home > breaking > छत्तीसगढ़: BJP नेता की गोशाला में 27 गायों की मौत

छत्तीसगढ़: BJP नेता की गोशाला में 27 गायों की मौत

BJP लीडर हरीश वर्मा को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल हरीश की गोशाला में 27 गायों की मौत हो गई. छत्तीसगढ़ राज्य गोसेवा आयोग ने गोशाला को जांचने के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. मौतों का कारण गोशाला में अच्छी सुविधाओं का न होना बताया जा रहा है. वर्मा की गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

नगरपालिका के उपाध्यक्ष वर्मा के खिलाफ एग्रीकल्चर कैटल प्रिज्रवेशन एक्ट 2004 के सेक्शन 4 और 6 व आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वर्मा का दावा है कि गायों की मौत 15 अगस्त को एक दीवार गिरने से हुई है.

ड्रग एडीशनल कलेक्टर संजय अग्रवाल के मुताबिक पिछले तीन दिनों में 27 गायों की मौत हो चुकी है. सरकार द्वारा सहायता प्राप्त गोशाला में करीब 500 गायें हैं

दुर्ग SP अमरेश मिश्रा का कहना है कि गायों के विसरा का परीक्षण करने सैंपल भेज दिया गया है. उसके आने के बाद ही गायों के मरने का सही कारण बताया जा सकेगा.

मरने वाली गायों की संख्या के बारे में भी फिलहाल रिपोर्ट्स में चीजें साफ नहीं हैं. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के मुताबिक भुखमरी से 300 से ज्यादा गायों की मौत हुई है. कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने लोकल लोगों के हवाले से इस संख्या का दावा करते हुए मामले की हाई लेवल जांच कराने की मांग की है.

– ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top