You are here
Home > breaking > AIIMS में लालू यादव से मिले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

AIIMS में लालू यादव से मिले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एम्स में भर्ती आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। लालू प्रसाद यादव हार्ट और किडनी से संबंधित विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए अभी एम्स में हैं। लालू यादव चारा घोटाला मामले में जेल में हैं। राहुल सुबह करीब 11 बजे एम्स पहुंचे और लालू से मिले। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल सिर्फ लालू की सेहत के बारे जानकारी लेने पहुंचे थे और इस मुलाकात का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। इलाज के लिए उन्हें रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें एम्स रेफर कर दिया गया। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से इलाज कराने की अनुमति मिलने के बाद लालू को पिछले महीने ट्रेन से दिल्ली लाया गया था।

लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े 4 मामलों में अब तक सजा सुनाई जा चुकी है। पहले मामले में 2013 में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद 2017 में दूसरे मामले में लालू को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई। इसी साल जनवरी में तीसरे मामले में पांच साल की सजा दी गई। चौथे मामले में लालू को 14 साल की सजा सुनाई गई है। राहुल गांधी की लालू से इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा सकते हैं। सरकार विरोधी विपक्ष दल इस समय एकजुट होकर मोदी सरकार के खिलाफ मजबूत दिखना चाहता है। बिहार में कांग्रेस और आरजेडी पहले से ही साथ हैं। ये दोनों दल महागठबंधन के भी हिस्से थे, लेकिन जेडीयू के बीजेपी के साथ जाने से महागंठबधन टूट गया।

हाल ही में लालू की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सुरक्षा हटाए जाने पर कहा था कि यह मुझे और मेरे परिवार को मारने की साजिश है। लालूजी जेल में हैं और हर दिन मर रहे हैं, पता नहीं कि वह बीमारी से मर रहे हैं या फिर उन्हें दवाइयों के प्रयोग से मारा जा रहा है।

Leave a Reply

Top