You are here
Home > HOME > गुजरात विधानसभा हंगामे को लेकर कांग्रेस विधायक 3 साल के लिए सदन से निलंबित

गुजरात विधानसभा हंगामे को लेकर कांग्रेस विधायक 3 साल के लिए सदन से निलंबित

गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी विधायको के बीच हुई मारमीट के परिणामस्वरूप कांग्रेस के विधायक अमबरिश देर और प्रताप धूत को 3 साल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस के ही बलदेव ठाकुर को एक साल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है।
आपको बता दें कि आज विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने बीजेपी विधायक पर बैल्ट से हमला कर दिया था। जिसके बाद दोनो दलो के नेताओं ने सदन में जमकर हंगामा किया।
गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी विधायको के बीच हाथापाई को लेकर गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल का बयान सामने आया है। उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने कहा कि जो कुछ भी हुआ है उससे गुजरात विधानसभा का अपमान हुआ है।
उप-मुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने कांग्रेस विधायको ने ना केवल विधानसभा स्पीकर को अपमानित किया है, ब्लकि हंगामे को दौरान कांग्रेस विधायक उग्र भी हो गए थे। फिलहाल सदन को स्थगित कर दिया गया है। नीतिन पटेल ने कहा कि सदन के फिर से शुरु होने पर हम देखेंगे कि दोषी विधायको के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई करनी चाहिए।
आपको बता दें कि आज गुजरात विधानसभा के दौरान कांग्रेस विधायक ने एक बहस के बीच ताव में आकर बीजेपी विधायक पर अपनी बेल्ट से हमला कर दिया था। सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया था।
गुजरात विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी के विधायको के बीच जमकर लड़ाई हुई। दोनो दलो के नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर गाली-गलोच और हाथापाई की। कांग्रेस के विधायक प्रताप दूधत ने बीजेपी विधायक जगदीश पांचाल पर बेल्ट से हमला कर दिया।
विधानसभा कि सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मुश्किल बीच-बचाव कर स्थति को काबू में किया। इस घटना के बाद विधानसभा से एक विधायक को निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Top