You are here
Home > breaking > एमसीडी चुनाव 2017: BJP की चाय पर चर्चा के बाद अब कांग्रेस करेगी चाट पर चर्चा, एमसीडी चुनाव में जीत के लिए उतारी प्रोफेशनल्स की टीम

एमसीडी चुनाव 2017: BJP की चाय पर चर्चा के बाद अब कांग्रेस करेगी चाट पर चर्चा, एमसीडी चुनाव में जीत के लिए उतारी प्रोफेशनल्स की टीम

दिल्ली : चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने लुभावने स्लोगन तैयार किए हैं. साथ ही युवाओं को जोड़ने के लिए प्रोफेशनल की टीम भी मैदान में उतार दी है.कांग्रेस पार्टी दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर सोमवार को रोडमैप जारी करने वाली है. पार्टी 27 मार्च से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ‘चाट पर चर्चा’ शुरू करेगी. ‘चाट पर चर्चा’ कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस दिल्ली को दुनिया का सबसे सुदंर और साफ शहर बनाने की बात करेगी.

कांग्रेस का कहना है कि अगर एमसीडी चुनाव में पार्टी को जीत हासिल होती है तो वो अगले दो साल में दिल्ली को विश्व का सबसे सुंदर और साफ शहर बना देगी.
कांग्रेस एमसीडी चुनाव जीतने पर सफाई कर्मचारियों का बकाया 1563 करोड़ रुपए भी चुकाने का वादा भी कर रही है. वहीं, एमसीडी में अस्थाई तौर पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को भी पर्मानेंट करने की बात कही जा रही है.
कांग्रेस एमसीडी चुनाव 2017 में कई लुभावने स्लोगनों के साथ आई है. पार्टी चुनाव मैदान में ‘दिल्ली की बात दिल के साथ’ या फिर ‘पहले शौचालय फिर देवालय’ जैसे नारों के साथ उतरने जा रही है. कांग्रेस का कहना है कि यूपीए सरकार ने ही साल 2011 में ‘निर्मल भारत’ योजना की शुरूआत की थी जिसे बाद में मोदी सरकार ने ‘स्वच्छ भारत’ का नाम दे दिया.
कांग्रेस पार्टी अपने चुनाव अभियान में सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल करने जा रही है. दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने इसकी शुरुआत कर दी है. अजय माकन ने पिछले दिनों फेसबुक लाइव के जरिए एमसीडी को आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर बनाए जाने पर बात की. माकन से फेसबुक पर दिल्ली के विकास को लेकर 2 हजार सवाल पूछे गए थे.
कांग्रेस ने भले ही अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है. पर उसकी समस्या यह है कि पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है.

Leave a Reply

Top