You are here
Home > MANORANJAN > विदेशी एयरपोर्ट्स पर बॉलिवुड स्टार्स कर चुके हैं परेशानियों का सामना

विदेशी एयरपोर्ट्स पर बॉलिवुड स्टार्स कर चुके हैं परेशानियों का सामना

हाल में शिल्पा शेट्टी ने ऑस्ट्रेलिया में वहां के एक एयरपोर्ट अधिकारी पर रंगभेद किए जाने का आरोप लगाया है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जबकि भारतीय सिलेब्रिटीज के साथ ऐसा व्यवहार हुआ हो। आगे की स्लाइड्स में जानें कि कौन-कौन से बॉलिवुड सिलेब्रिटीज को विदेशी एयरपोर्ट्स पर परेशानी का सामना करना पड़ा।

Shahrukh Khan

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम बॉलिवुड सुपरस्टार शाहरुख खान का है। बॉलिवुडे बादशाह शाहरुख को साल 2009, 2012 और 2016 में अमेरिका में अलग-अलग एयरपोर्ट्स पर रोका गया। शाहरुख ने कहा कि उन्हें भी सिक्यॉरिटी की पूरी चिंता है लेकिन केवल धर्म और नाम के आधार पर बार-बार परेशान किया जाना गलत है।

Kabir khan

‘बजरंगी भाईजान’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर कबीर खान अमेरिका में फ्लाइट में अपने साथ सफर कर रहे यात्री से हिंदी में बात कर रहे थे जिसे सुरक्षा अधिकारियों ने अजीब लैंग्वेज कहा। इसके बाद कहा जाता है कि एफबीआई एजेंट्स ने उनके बारे में पूरी जांच पड़ताल की।

इसे भी पढ़े :मानुषी छिल्लर इस अभिनेता को कर रही है डेट

Irfan khan

शाहरुख खान के अलावा इरफान खान को भी पहले 2 बार अमेरिका में 2008 और 2009 में एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था। इरफान का कहना है कि मैं फिल्मों में अपना सरनेम खान इस्तेमाल करने से बचता हूं लेकिन मेरे पासपोर्ट में मेरी पूरी पहचान रहती है। इरफान ने केवल बॉलिवुड ही नहीं बल्कि हॉलिवुड की कई बड़ी फिल्मों में भी काम किया है लेकिन उन्हें भी पूर्व में ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

Neil Nitin Mukesh

नील नितिन मुकेश को न्यू यॉर्क एयरपोर्ट पर इसलिए हिरासत में ले लिया गया था क्योंकि वह भारतीय लोगों के लिहाज से काफी गोरे रंग के हैं। हालांकि उन्होंने अमेरिकी अधिकारियों को बड़ी मुश्किल से यह बात समझाई।

Saba Khan

इरफान के साथ सुपरहिट फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में काम कर चुकीं पाकिस्तानी ऐक्ट्रेस सबा कमर को भी ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ा है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि विदेशों में पाकिस्तानी लोगों को शक की नजर से देखा जाता है। उन्होंने कहा था कि जॉर्जिया में उनके साथ सफर कर रहे इंडियंस को तो जाने दिया लेकिन पाकिस्तानी पासपोर्ट की वहज से उन्हें रोककर उनसे पूछताछ की गई थी।

इसे भी पढ़े :मुकेश अंबानी की लाडली ईशा की आज होगी सगाई

John Abraham

साल 2009 में जॉन अब्राहम को बिना कारण बताए न्यू यॉर्क एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया था। उन्हें इसलिए पकड़ा गया था क्योंकि उनके पासपोर्ट के मुताबिक वह पहले अफगानिस्तान की यात्रा कर चुके हैं। कहा जाता है कि उन्हें 6 घंटे तक हिरासत में रखकर उनसे अजीब सवाल पूछे गए।

Kamal Hassan

कमल हासन को इसलिए हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी सुरक्षा अधिकारियों को उनका नाम मुस्लिम लगा। उन्होंने समझा कि उनका नाम कमाल हसन है। इसके बाद उनसे पूछताछ हुई जिसे कमल काफी नाराज भी हो गए थे।

इसे भी पढ़े :भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ में पीएम मोदी और अमित शाह

Leave a Reply

Top